Friday, September 30, 2022
Homeउत्तर प्रदेशसंविधान बचाओ-देश बचाओ अभियान का सम्मेलन 30 अक्टूबर को लखनऊ में

संविधान बचाओ-देश बचाओ अभियान का सम्मेलन 30 अक्टूबर को लखनऊ में

लखनऊ। संविधान बचाओ-देश बचाओ अभियान के तत्वावधान में प्रदेश भर के पुरानी समाजवादी, लोकतंत्र सेनानी व सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक लोहिया भवन में सम्पन्न हुई। ठक की अध्यक्षता प्रो. रमेश दीक्षित ने किया तथा कार्यक्रम का संयोजन किसान नेता शिवाजी राय,अरुण श्रीवास्तव, कमल किशोर कठेरिया ने किया।संविधान बचाओ-देश बचाओ अभियान के तहत इकट्ठा हुए लोगों ने संविधान और लोकतांत्रिक अधिकारों पर लगातार बढते हुए खतरों के प्रति अपनी गहरी चिंता जाहिर करते हुए वक्ताओं ने कहा कि समाज के मेहनतकश तबकों, छात्र-युवाओं, शोषित तबकों और अल्पसंख्यकों को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके खिलाफ अमानवीय कानून बनाए जा रहे हैं। सरकार के खिलाफ आवाज़ उठाने वालों को ग़ैरकानूनी ढंग से जेलों में ठूंसा जा रहा है, मारा जा रहा है।

संविधान पर इस गंभीर खतरे के बीच इसे बचाने के लिए मजबूती से एकजुट होने की ज़रूरत है। बैठक में तय किया गया कि आगामी 27 सितम्बर को संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर होने वाले भारत बंद को पूरा समर्थन किया जाएगा। बैठक में यह भी तय किया गया कि आगामी 30 अक्टूबर को चारबाग स्थित रवीन्द्रालय में प्रदेश भर के एक हजार से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं, लोकतंत्र सेनानियों, जागरूक नागरिकों का एक सम्मेलन होगा, जिसमें लोकतंत्र और संविधान को बचाने की निर्णायक लड़ाई का आह्वान किया जाएगा।

बैठक में ओंकार सिंह, शिव शंकर सिंह, डी. के. यादव, असलम जावेद, नरेश प्रधान,भोला सिंह पटेल, सुमित पाल, शैलेंद्र सिंह, इश्तियाक लारी,मुन्ना सिंह यादव, जितेंद्र यादव, आर. के. यादव, ओपी सिन्हा, के. के. शुक्ला, अर्जुन श्रीवास्तव, अजय असुर, सन्तोष परिवर्तक, ज्योति राय, एडवोकेट वीरेन्द्र त्रिपाठी सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments