आगरा: डाक्टर के घर डकैती कांड का पुलिस ने किया खुलासा, यूं दिया गया था वारदात को अंजाम

233
घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 4 लाख 52 हजार रुपये, तमंचा, कारतूस, टेप और वारदात में प्रयुक्त वरना कार बरामद किया है।

आगरा। यूपी के आगरा जिले में बीते 19 सितंबर को डॉक्टर के घर हुई डकैती मामले का खुलासा हो गया है। दरअसल यहां थाना जगदीशपुरा के आवास विकास इलाके में डॉक्टर और परिजनों को बंधक बनाकर बीस लाख की डकैती की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर 4 लाख 52 हजार रुपये, तमंचा, कारतूस, टेप और वारदात में प्रयुक्त वरना कार बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक घटना का मास्टरमाइंड घर पर फर्नीचर का काम करने वाला कारपेंटर निकला है। एसएसपी मुनिराज ने घटना के खुलासे की जानकारी दी है।

जानकारी के अनुसार जगदीश पूरा के आवास विकास क्षेत्र अंतर्गत सेक्टर दो निवासी डॉ जसवंत राय का शहीद नगर में अल्ट्रासाउंड सेंटर है। बीते 19 सितंबर को अज्ञात नकाबपोश बदमाश घर की दीवार फांद कर आये और डॉक्टर और उनकी पुत्रवधु को असलहे की बट से घायल कर बंधक बना लिया था और पत्नी से अलमारी खुलवाकर आठ लाख की नकदी और बीस लाख के गहने लूट ले गए थे। बताया गया कि पीड़ित डॉक्टर की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी।

पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज में एक लाल कार दिखाई दी। पीड़ित परिवार ने अपने यहां काम करने वाले कारपेंटर मुशर्रफ के ऊपर शक जताया था। कार की जानकारी करने पर मुशर्रफ के ऊपर शक पक्का हो गया। मुशर्रफ का आपराधिक रिकार्ड जांचने पर उसके द्वारा पूर्व में डकैती डालने की बात भी सामने आई। बताया गया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना सदर के शहीद नगर क्षेत्र से मास्टरमाइंड मुशर्रफ को लाल वरना कार के साथ गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से डकैती के 66 हजार रुपये और तमंचा कारतूस बरामद किए।

बताया गया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि कारपेंटर का काम करते हुए उसे पता चल गया था की डाक्टर जसवंत राय के पास काफी पैसा रहता है। उसने अपने साथी रमज़ान खान, सागर कुशवाह, आमिर खान और रेहान के साथ मिलकर वारदात की तैयारी की थी। आरोपी ने बताया कि हमने घर के बाहर कार का बोनट खोल कर रखा था ताकि कोई देखे तो गाड़ी खराब होने की बात समझे और शक न हो। लूट का माल हमने आपस में बांट लिया था। मामले में पुलिस को कुछ और आरोपियों की तलाश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here