पंजाब में दलित सीएम की ताजपोशी से मायावती नाराज, कांग्रेस पर यूं कसा तंज

147
Former CM Mayawati surrounded the government, told BJP arrogant thinking
महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी से जूझती जनता के लिए सुधार कार्य नजर नहीं आ रहा है।

लखनऊ। पंजाब में दलित सीएम की ताजपोशी से यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती खासी नाराज नजर आ रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए इसे चुनावी हथकंडा बताया है। पंजाब में नए मुख्यमंत्री की ताजपोशी पर सोमवार को बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें सबसे पहले उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाए जाने पर बधाई दी, मगर कांग्रेस पर तंज भी कसा। मायावती ने कहा कि ‘चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है।

आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं, बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।’ उन्होंने कहा कि इससे साफ होता है कि कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है।’ इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी चुनौती है, आप भी करिए। वहीं पत्रकारों से मुखातिब मायावती ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने साजिश की है।

कांग्रेस पंजाब में हमारे गठबंधन से परेशान है। कहा कि इन्हें मजबूरी में ही दलितों की याद आती है। कांग्रेस या जवाहर लाल नेहरू के पास डॉक्टर आंबेडकर से कोई काबिल होता तो ये उन्हें संविधान बनाने में शामिल नहीं करते और दलितों को कानूनी अधिकार नहीं मिलते। मुस्लिम सुरक्षित नहीं होते। इस दरम्यान मायावती ने भाजपा पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ओबीसी समाज का नया प्रेम भाजपा का छलावा है। उन्होंने कहा कि ओबीसी के प्रति ईमानदारी होती तो जातिगत जनगणना को स्वीकार कर लेते। उन्होंने कहा कि भाजपा जातिगत जनगणना से घबरा रहे हैं। मायावती ने कहा कि दलित और अति पिछड़े किसी के बहकावे में नही आएंगे, क्योंकि इन्हें जो मिला वह बाबा साहब आंबेडकर की वजह से मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here