बस्‍ती में करंट लगने मां और उसके दो बच्‍चों तड़प-तड़पकर मौत, घर में मचा कोहराम

233
The mother and her two children died in agony due to electrocution in the settlement, there was chaos in the house
मां व दुधमुंहे बेटे प्रेम सिंह तथा बेटी चांदनी की मौत हो गई। दूसरी बेटी पल्‍लवी की हालत गंभीर बनी हुई है।

बस्‍ती । यूपी के बस्‍ती जिले में रविवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां दुबौलिया क्षेत्र के जमुनीजोत गांव में करंट लगने से एक महिला और उसके दो बच्चों की तड़प- तड़प कर मौत हो गई। वहीं हादसे में मैना देवी की एक बेटी बुरी तरह से झुलस गई है। उसका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। डॉक्‍टरों ने उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

खाना खाने के बाद महिला मैना देवी अपने दुधमुंहे बच्‍चे के साथ बिस्तर पर आराम करने गईं। गर्मी से निजात पाने के लिए वह पंखे का प्लग बोर्ड में लगा रही थी। इस दौरान उसे करंट लग गया। महिला की चीख सुनकर उसकी दोनों बेटियां पहुंची। बोर्ड से अलग करने की कोशिश में दोनों बेटियां भी उनसे चिपक कर तड़पने लगे। कुछ देर बाद ही मां व दुधमुंहे बेटे प्रेम सिंह तथा बेटी चांदनी की मौत हो गई। दूसरी बेटी पल्‍लवी की हालत गंभीर बनी हुई है।

भीगे हाथ से लगा रही थी पलक

बाइक मिस्त्री रामपाल की पत्नी मैना देवी एक वर्षीय बेटे को गोद में लेकर पंखे का प्लग बोर्ड में लगा रही थी। हाथ भीगा होने की वजह से उसे करंट लग गया। मां की चीख सुनकर सात वर्षीय बेटी चांदनी और पांच वर्षीय पल्लवी पहुंची। मां को बोर्ड से अलग करने की कोशिश में वह भी करंट की चपेट में आ गईं। महिला और उसकी दोनों बेटियों की चीख सुनकर बगल के में कमरे से निकलकर जेठानी उन्‍हें बचाने पहुंच गई।

मैना देवी व उनके तीन बच्‍चों को बिजली के बोर्ड से चिपका देखकर उन्‍होंने शोर मचाया तब जाकर लोगों को घटना के बारे में आसपास के लोगाें पता चला। लोगों ने बिजली काटी और फिर मां के साथ शरीर से लिपटे दुधमुंहे बच्चे और दोनों बेटियों को अलग किया। बुरी तरह से झुलसे चारों को लेकर बहादुरपुर अस्पताल में गए ,जहां चिकित्सक ने मैना देवी,उसके एक वर्षीय बेटे प्रेम और सात वर्षीय चांदनी को मृत घोषित कर दिया। पल्लवी को विशेषरगंज के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक ही दिन घर के तीन लोगोग की मौत से घर में कोहराम मच गया। हादसे की सूचना मिलते ही पिता रामपाल भागते हुए बेहाल होकर पहुंचा।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here