जौनपुर में हुई आफत की बारिश से कई मकान गिरे, एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

307
Many houses collapsed due to rain in Jaunpur, three people of the same family died
गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मैरा गांव में कच्चा मकान गिर गया।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में बुधवार को आफत रूपी बारिश हुई। जिसमें कई लोगों के घर जमींदोज हो गए। घर गिरने से कई लोगों की असमय मौत भी हो गई।जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 6 मकान गिरे और चार लोगों की मौत हो गई। सुजानगंज और सिकरारा थाना क्षेत्र में हुए हादसे में एक परिवार के तीन लोग और एक महिला की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

सुजानगंज थाना क्षेत्र के सरायखानी गांव में भरत लाल जायसवाल(38) परिवार के साथ बुधवार की रात सो रहे थे। सुबह करीब चार बजे अचानक उनके कच्चे मकान की दीवार ढह गई, जिसके मलबे में परिवार के पांच सदस्य दब गए। इनमें भरत लाल(38), उनकी पत्नी गुलाबा देवी(34) और बेटी साक्षी 10), भाभी रेखा देवी(45) और भांजी काजल(12) शामिल थी।

जैसे ही लोगों को परिवार के दबने की जानकारी हुई तो लोग किसी तरह लोगों को मलबे से निकालकर तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुजानगंज ले गए। जहां चिकित्सकों ने भरत लाल, गुलाबा देवी और साक्षी को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल रेखा और काजल का इलाज चल रहा है। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। इसके साथ ही मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही है।

सिकरारा में महिला की मौत

सिकरारा थाना क्षेत्र के सकल देल्हा गांव निवासी उर्मिला देवी(47) बुधवार को अपने कच्चे मकान में सो रही थीं। रात करीब एक बजे उसके कच्चे मकान की जर्जर दीवार ढह गई, जिसके मलबे में वह दब गई। आसपास के लोगों ने उसे मलबे से बाहर निकाला, फिर आनन-फानन बरईपार बाजार स्थित एक निजी चिकित्सक के पास ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। लोगों ने बताया कि उर्मिला छप्पर में अकेले ही सो रही थी।

धर्मापुर में कई मकान हुए जमींदोज

धर्मापुर ब्लॉक के रत्तीपुर गांव के मेवा लाल का पुत्र सोनू कुमार अपने रिहायशी मड़हे में सो रहा था। रात के लगभग एक बजे लगातार हो रही बारिश की वजह से मड़हा धराशाई हो गया। जिससे सोनू कुमार दब गया। किसी तरह आसपास के लोगों ने मड़हे में से सोनू कुमार को बाहर निकाला और 108 एंबुलेंस से इलाज के लिए अस्पताल भेजा। सोनू कुमार को गर्दन और पैर में चोट आई हैं।

इसी तरह गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के मैरा गांव में कच्चा मकान गिर गया। जिससे हजारों का नुकसान हो गया है। दूसरी ओर मीरगंज में बारिश के चलते बभनियांव (डिहवा) गांव निवासी राममूर्ति सरोज का कच्चा मकान गिर गया। जिसमें रह रहे परिवार के लोगों की किसी तरह से जान तो बच गई, लेकिन गृहस्थी का सारा सामान दबकर नष्ट हो गया। वहीं बारिश की वजह से कईं में नुकसान की जानकारी आ रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here