यूपी का मैदान मारने आप ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूची,जानिए किसे मिला टिकट

219
AAP released the list of 100 candidates to kill the ground of UP, know who got the ticket
100 उम्मीदवारों की सूची में 35 पिछड़ी जाति, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम जाति के लोगों के नाम शामिल हैं।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने इन दिनों जमकर पसीना बहा रही है। तिरंगा यात्रा के साथ ही पार्टी ने सबसे आगे निकलते हुए बुधवार को 100 प्रत्याशियों की सूची जारी करके अभी से तैयारी करने का अवसर दिया है।

हालांकि इन्हें अभी प्रभारी के तौर पर संभावित उम्मीदवार बनाया गया है। बाद में यदि किसी के खिलाफ कोई गलत रिकॉर्ड सामने आएगा तो उसे बदलने की भी संभावना है। आप ने यूपी के पिछड़ी जाति के वोट बैंक साधने के लिए सबसे अधिक 35 उम्मीदवार पिछड़ी जाति के घोषित किए हैं। इसके अलावा सभी जातियों को साधने की कोशिश भी की है।

आप के यूपी प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया के सामने सूची जारी की। उन्होंने कहा कि 100 उम्मीदवारों की सूची में 35 पिछड़ी जाति, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम जाति के लोगों के नाम शामिल हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की जाएगी।आप सांसद ने कहा कि सूची में सभी वर्गों को तरजीह दी गई है। सूची में डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर नौजवान, किसान हर वर्ग से लोगों को शामिल किया गया है।आप द्वारा जारी पहली सूची में अवध क्षेत्र के भी 21 विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार व प्रभारी घोषित किए हैं। इनमें लखनऊ के 7, बाराबंकी के 5, सीतापुर के 4, सुल्तानपुर के 2, अयोध्या के 3 सीटों के उम्मीदवार शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here