Saturday, December 10, 2022
Homeउत्तर प्रदेशदेशव्यापी हड़ताल की तैयारी में स्कीम वर्कर्स का कन्वेंशन 19 सितंबर को...

देशव्यापी हड़ताल की तैयारी में स्कीम वर्कर्स का कन्वेंशन 19 सितंबर को लखनऊ में होगा

 

  • स्कीम वर्कर्स-आंगनबाड़ी, आशा और मिड डे मील-का कन्वेंशन 19 सितंबर को लखनऊ में होगा
  • आंगनबाड़ी, आशा और मिड डे मील कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर आगामी 24 सितंबर को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल का आवाहन

लखनऊ।केंद्रीय श्रम संगठनों-इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू,एआईयूटीयूसी, एआईसीसीटीयू व टीयूसीसी तत्वावधान में आंगनबाड़ी, आशा और मिड डे मील कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर आगामी 24 सितंबर को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल का आवाहन किया गया है। इस हड़ताल की तैयारी के सिलसिले में स्कीम वर्कर्स का प्रदेश व्यापी कन्वेंशन 19 सितंबर को नेहरू युवा केंद्र, चौक लखनऊ में आयोजित किया गया है। इस कन्वेंशन की तैयारी के सिलसिले में एटक कार्यालय में बीना गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें तैयारी की समीक्षा की गई। इस कन्वेंशन में प्रदेश के विभिन्न जिलों से 200 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के हिस्सा लेने की संभावना है।

मांगें

स्कीम वर्कर्स को न्यूनतम वेतन ₹21000 प्रतिमाह, 45 वे श्रम सम्मेलन की सिफारिशों को लागू करने, कोरोनावायरस के कारण मृतक स्कीम वर्कर्स को कोविड-19 का लाभ देने, आशा वर्कर्स को निश्चित मानदेय देने, रसोईया को 12 महीने का वेतन देने आदि की मांगों को लेकर यह राष्ट्रीय हड़ताल होने जा रही है।
बैठक में इंटक से दिलीप श्रीवास्तव, एटक से चंद्रशेखर,सीटू से बबीता कपूर प्रेम नाथ राय एआई सीसीटीयू से मगन, एचएमएस से उमाशंकर मिश्रा पीयूसीसी से उदय नाथ सिंह  व एआईयूटीयूसी से वीरेंद्र त्रिपाठी मौजूद थे।
उक्त जानकारी आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रदेश अध्यक्ष बीना गुप्ता एवं एटक के महामंत्री चंद्रशेखर ने एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में दी है।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments