प्रदेश सरकार का तोहफा:आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 1500 रुपये बढ़ा मानदेय, एक सितंबर से मिलेगा

530
State government's gift: Anganwadi workers' honorarium increased by Rs 1500, received from September 1
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी।

लखनऊ। प्रदेश सरकार आंगनबाड़ी कार्याकर्ताओं को चुनावी साल में तोहफा दिया।प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को बड़ा तोहफा देते हुए उनके मानदेय में 750 रुपये से लेकर 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।

इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 1500, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में 1250 और सहायिकाओं के मानदेय में 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ा हुआ मानदेय एक सितंबर से ही मिलेगा। प्रमुख सचिव बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार वी. हेकाली झिमोमी ने मंगलवार को इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

आपकों बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके बाद बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने मानदेय बढ़ाने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के पास भेजा था। उनकी मंजूरी मिलते ही आदेश जारी कर दिया गया है। अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह 5500 के बजाय 7000 रुपये प्रतिमाह मिलेगा। इसी प्रकार मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को 4250 रुपये मानदेय की जगह 5500 रुपये और सहायिकाओं को 3250 रुपये की जगह 4000 मानदेय मिलेगा।

इसे भी पढ़ें….

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here