जौनपुर में बीमारी से तंग युवक ने पेड़ से लटककर दी जान, सुसाइड नोट में लिखा – ‘बच्चों का ध्यान रखना’

193
In Jaunpur, a young man suffering from illness hanged himself from a tree, wrote in the suicide note - 'Take care of the children'
सुबह परिजनों ने शव को लटकता हुआ देखा तो परिवार में चीख पुकार मच गई।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में एक युवक ने बीमारी से तंग आकर पेड़ से लटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह दिल दहलाने वाला मामला जौनपुर के नौपेड़वा बक्शा थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद का है। यहां रहने वाले झिंगुरी यादव ने घर के समीप गूलर के पेड़ से लटककर आत्महत्या कर ली। युवक ने सुसाइड नोट में अपनी बीमारी के कारण यह आत्‍मघाती कदम उठाने की बात लिखी।

युवक ने परिवार से बच्चों की परवरिश करने की बात कही है। सूचना पर सोमवार सुबह पहुंचे थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने मौका -मुआयना करने के बाद शव को पीएम के लिए भिजवा दिया। सुसाइड नोट मिलने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से बताया गया कि प्रारंभिक तौर पर आत्‍महत्‍या की वजह बीमारी सामने आई है। परेशान होने के बाद उसने यह कदम उठाया है। हालांकि, परिजनों के शिकायत पत्र के अनुसार की पुलिस जांच के लिए कदम उठाएगी।

मुस्‍तफाबाद गांव निवासी झिंगुरी यादव के तीन पुत्रों में 40 वर्षीय सुभाष यादव की तबियत काफी दिनों से खराब थी। परिवारजनों के अनुसार सुभाष रविवार को जिले के एक प्राइवेट डॉक्टर को दिखाने गए थे। डॉक्टर ने किडनी में पथरी की बताई थी। उसी बात से परेशान सुभाष घर पहुंचा। युवक इतना ज्यादा तनाव में आया गया था कि उसने घर के समीप एक गूलर के पेड़ पर चढ़कर रात्रि में चद्दर का फंदा बनाकर गले में डालकर झूल गया। सुबह परिजनों ने शव को लटकता हुआ देखा तो परिवार में चीख पुकार मच गई।

दो पुत्रों को रोता विलखता छोड़ गया सुभाष

युवक की आत्महत्या की सूचना मिलने पर फोर्स के साथ पहुंचे एसओ ने घटना की जानकारी ली। मौके पर मृत युवक द्वारा एक सुसाइड पत्र लिखा मिला जिसमें अपनी बीमारी का जिक्र करतें हुए परिवार से पत्नी व दो बच्चों की देखभाल करनें की बात कही है। पुलिस शव को पीएम हेतु भेज दिया।

उधर घटना के बाद पत्नी अनीता देवी व 13 वर्षीय शनि व 9 वर्षीय लकी का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों के अनुसार बीमारी से वह परेशान अधिक थे। मगर किन हालात में उन्‍होंने आत्‍महत्‍या जैसा कदम उठा लिया इसका उनको कोई अंदेशा नहीं था। वहीं युवक द्वारा इस तरह जान देने की घटना से गांव में गम का माहौल है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here