कोरोना का कहर: पांचवां टेस्ट मैच रद्द, BCCI और ECB ​आखिरी मैच पर बना रहे यह रणनीति

304
Corona havoc: fifth test match canceled, BCCI and ECB are making this strategy on the last match
वहीं टेस्ट सीरीज का निर्णय नहीं होने से खेल प्रशंसक मायूस है।

स्पोर्टस डेस्क। इंग्लैंड में चल रही पांच मैच टेस्ट सीरीज पर कोरोना ने अड़ंगा लगा दिया। भारतीय कोच और कुछ खिलाड़ियों के संक्रमित होने के कारण आखिरी टेस्ट मैच को रदद करना पड़ा। सीरीज के रिजल्ट को लेकर अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं है। आखिरी टेस्ट मैच के लिए दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड के साथ ही आईसीसी के अधिकारी आगे की योजना बना रहे है। आपकों बता दें कि पूरे मामले को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच विवाद की स्थिति भी बनी। दरअसल, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने जब पांचवां टेस्ट मैच रद्द होने का ऐलान किया तब उसकी ओर से कहा गया कि भारत ने यह मैच खेलने के इन्कार कर दिया है इसलिए इसे फॉफिट (Forfeit) माना जाएगा यानी एक तरह से भारत ने इंग्लैंड को वाकओर दे दिया है। इसलिए सीरीज 2-2 से बराबर मानी जाएगी। ECB की इस प्रेस रिलीज पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आपत्ति दर्ज करवाई। इस पर ECB को पीछे हटना पड़ा और उन्होंने फिर से प्रेस रिलीज जारी करके, आगे सूचना देने की बात कहीं।

आपकों बता दें कि आखिरी टेस्ट मैच को लेकर पहले भी खबर आई थी कि मैच एक दो दिन टल सकता है, लेकिन आखिरी में दोनों देशों के क्रिकेट बोर्डों ने इसे रद्द करने का फैसल कर लिया। कोरोना की मार के कारण यह मैच रद्द हुआ है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से मिली जानकारी के अनुसार सीरीज का आखिरी मैच 10 सितंबर से मैनचेस्टर में शुरू होने वाला था, लेकिन इससे एक दिन पहले 9 सितंबर को भारतीय टीम के फीजियो को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद सभी क्रिकेटरों की जांच हुई। हालांकि सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

इस टेस्ट को लेकर कई तरह की शंकाएं लगाई जा रही थी, क्योंकि जूनियर फिजियो योगेश परमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जूनियर फिजियो योगेश परमार के पॉजिटिव आने के बाद भारतीय टीम ने प्रैक्टिस बंद कर दी थी और सभी खिलाड़ियों का RT-PCR टेस्ट किया गया था।

गांगुली ने जताई थी आशंका

मालूम हो कि इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पांचवें टेस्ट के आगे बढ़ने पर संदेह व्यक्त किया था क्योंकि भारत क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार ने सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, जिसके कारण दर्शकों ने गुरुवार सुबह अभ्यास सत्र रद्द कर दिया था। गांगुली ने कोलकाता में ‘मिशन डोमिनेशन’ की पुस्तक के लॉन्च पर कहा था “हम नहीं जानते कि इस समय मैच होगा या नहीं। उम्मीद है, हम कुछ खेल प्राप्त कर सकते हैं। वहीं टेस्ट सीरीज का निर्णय नहीं होने से खेल प्रशंसक मायूस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here