Thursday, September 29, 2022
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊलखनऊ: अवैध फैक्ट्री में चल रहा था नशे का काला कारोबार, पुलिस...

लखनऊ: अवैध फैक्ट्री में चल रहा था नशे का काला कारोबार, पुलिस ने यूं किया भंडाफोड़

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में चल रही अवैध तम्बाकू फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। दरअसल यहां सरोजनीनगर पुलिस ने अवैध तंबाकू फैक्ट्री को पकड़ा है। कोलकाता निवासी युवक यहां पर बीते कई माह से अवैध तरीके से मजनू ब्रांड की तम्बाकू बना रहा था। पुलिस ने घटना स्थल से एक कर्मचारी समेत भारी मात्रा में तम्बाकू बनाने का कच्चा माल बरामद किया। बताया गया कि पुलिस कोलकाता निवासी फैक्ट्री संचालक की तलाश कर रही है।

वहीं मामले को लेकर एसीपी कृष्णानगर स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक नादरगंज में मदरसा के पास अर्धनिर्मित प्लाट में अवैध रूप से तम्बाकू फैक्ट्री के संचालन की जानकारी मिल रही थी। उनके मुताबिक गुरुवार दोपहर सरोजनीनगर पुलिस टीम ने अवैध तंबाकू फैक्ट्री में छापेमारी की। बताया गया कि यहां से तम्बाकू बनाने की मशीन समेत भारी मात्रा में कच्चा माल बरामद हुआ है। वहीं फैक्ट्री में काम करने वाले रायबरेली चवहोतर सेरनी निवासी कर्मचारी मुकेश तिवारी को पुलिस ने अरेस्ट किया है।

पुलिस के मुताबिक फैक्ट्री कोलकाता पार्क स्ट्रीट रोड निवासी मो. दानिश की है।बताया गया कि पुलिस की एक टीम सर्विलांस व कोलकता की पुलिस मदद से दानिश के विषय में जानकारी जुटा रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपी मुकेश ने बताया कि यहां मंजनू ब्रांड की तम्बाकू का निर्माण हो रहा था। तम्बाकू नशा बढ़ाने के लिए कैमिकल का प्रयोग करते थे। इसमें अधिक नशा होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी मांग ज्यादा थी। बताया गया कि इसकी लखनऊ के आसपास के जिलों में सप्लाई के लिए एजेंट रखे गए थे।

उन्हें मोटा कमीशन भी दिया जाता था। बताया गया कि पुलिस की बरामदी में तम्बाकू बनाने वाली मशीन, एक पैकिंग मशीन, 137 बोरी अर्धनिर्मित तंबाकू, 61 बोरी मंजनू ब्रांड की तंबाकू, 10 बोरी खाली मंजनू ब्रांड के पैकेट, 28 तंबाकू नापने के यंत्र, तीन बोतल कैमिकल आदि शामिल हैं।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments