चबूतरा थियेटर पाठशाला की कार्यशाला में बच्चों ने यूं दिखाई अपनी प्रतिभा

220
पांच दिवसीय आर्ट एंड क्राफ्ट निशुल्क कार्यशाला सम्पन्न।

लखनऊ। मदर सेवा संस्थान चबूतरा थियेटर पाठशाला में पांच दिवसीय आर्ट एंड क्राफ्ट की निशुल्क कार्यशाला का समापन चबूतरा थियेटर पाठशाला नेहरू नगर डालीगंज लखनऊ में किया गया।

कार्यशाला में लखनऊ की आर्ट कॉलेज से प्रशिक्षित ईशा शंखवार के निर्देशन में बच्चों ने फ्लावर पॉट फोटो फ्रेम पेपर डॉल हैंगिंग फ्लावर स्नेक बर्ड्स आदि वर्क बनाए , जिसमें परी, पलक, पिंकी,सुमित कनौजिया, सोनाली वाल्मीकि,स्नेहा बाल्मिकी, खुशी गौतम, शिवानी चौधरी,नीलिमा चौधरी, शिखा वाल्मीकि, स्नेहा वाल्मिकी, मोहम्मद अमन, मोहम्मद सैफ आदि बच्चो ने वेस्ट मैटेरियल से कलात्मक वस्तुएं बनाई।

इस मौके पर फिल्म अभिनेत्री राखी जायसवाल ने ईशा संखवार को माल्यार्पण कर व अंग वस्त्र पहनाकर उनका सम्मान किया। ईशा श॔खवार ने कहा कि आने वाले दिनों में वेस्ट मटेरियल से बहुत कुछ करने और बनाने का शुअवसर है। कार्यक्रम में फिल्म अभिनेता महेश चंद देवा ने कहा कि चबूतरा थियेटर पाठशाला बच्चों को नई नई कार्य शालाओं के द्वारा से उनको और भी बेहतर कलात्मक गुणात्मक और परखात्मक सीख देने का कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में संस्थान की वरिष्ठ साथी विजयलक्ष्मी गुप्ता, गायिका बरखा श्रीवास्तव भी मौजूद रही। संस्थान के सचिव व चबूतरा थियेटर पाठशाला के संस्थापक श्री देवा ने बताया कि 9 सितंबर से 14 सितंबर तक संगीत की कार्यशाला भातखंडे संगीत महाविद्यालय से एमपीए में प्रशिक्षित बरखा श्रीवास्तव द्वारा दी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here