Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशमिर्जापुर: मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने आए परिवार पर आया संकट, नाव...

मिर्जापुर: मां विंध्यवासिनी के दर्शन करने आए परिवार पर आया संकट, नाव पलटने से 6 लापता

मिर्जापुर।झारखंड से मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने आए परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पर। परिवार के लोग जब दर्शन के बाद नदी के उस पार जा रहे थे, तभी नाव अनबैलेंस होकर पलट गई। नाव में उस समय 12 लोग सवार थे। 6 लोगों को गोताखोरों ने तो बचा लिया, लेकिन 6 लोग अभी लापता है। छ लोगों के लापता होने से हाहाकार मचा हुआ है।

यह हादसा मिर्जापुर के अखाड़ा घाट पर बुधवार दोपहर हुआ। गंगा पार से स्नान करने के बाद दर्शनार्थियों को लेकर आ रही नाव बीच धा में पलट गई। जिससे उसमें सवार नाविक समेत 12 लोग गंगा नदी में डूबने लगे। नाव डूबने पर गंगा किनारे मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से नाविक और पांच श्रद्धालुओं को तो किसी तरह बचा लिया। वहीं, छह लोग लापता हो गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस जाल डलवा कर गोताखोरों की मदद से लापता लोगों की तलाश में जुटी है।

झारखंड से आया था परिवार

नाव से बचाए गए श्रद्धालुओं ने बताया कि वे सभी लोग झारखंड के रांची से आए थे। परिवार के 11 लोग मां विंध्यवासिनी के दर्शन-पूजन करने के लिए बुधवार को विंध्याचल पहुंचे थे। दर्शन पूजन करने से पहले सभी गंगा घाट स्नान करने के लिए गए। परिवार के सभी लोग अखाड़ा घाट पर पहुंचे तो वहां पर कीचड़ था, इसलिए गंगा स्नान करने के लिए सभी नाव पर सवार होकर गंगा पार गए।मां गंगा में स्नान करने के बाद सभी नाव पर सवार होकर उस पार से इस पार आ रहे थे, तभी बारिश के साथ तेज हवा चलने लगी। इस बीच नाव गंगा में पलट गई। जिसमें नाविक समेत सभी 12 लोग गंगा डूब गए।गंगा किनारे मौजूद महिलाओं ने गंगा में कूदकर पांच लोगों को बाहर निकाला और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस जाल डालकर आसपास के अन्य गोताखोरों को बुलाकर गंगा में डूबे छह लोगों की तलाश में जुटी है।

यह लोग बचाए गए

इस हादसे में रितिका कुमारी, राजेश कुमार तिवारी, भोला तिवारी, विकास तिवारी, सुधीर कुमार यादव, नाविक गौतम निषाद बचाए गए हैं। अनिशा, खुशबू, गुड़िया, शौर्य, सत्यम, आराध्या लापता हैं। डीआईजी, डीएम, एसपी सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments