लखनऊ: दहेज न मिलने से नाराज पति ने पत्नी की हत्या कर शव को दूसरी मंजिल से फेंका

187
मृतका के परिवार वालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ से बुधवार दोपहर को सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद हत्यारे पति ने मकान की दूसरी मंजिल से पत्नी के शव को नीचे फेंक दिया। इधर महिला के नीचे गिरते ही इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।

वहीं मृतका का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना लखनऊ के इंदिरानगर थानाक्षेत्र की है। यहां एक सब्जी विक्रेता ने दहेज को लेकर पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। बताया गया कि पुलिस ने मृतका के परिवार वालों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस बाबत मृतका के भाई दिलीप का आरोप है कि विनीत दहेज में नया बेड, सोने की चेन और बाइक की मांग कर रहा था। बताया गया कि मांग पूरी न होने पर बहन की हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक श्याम नगर फेज 2 निवासी विनीत यादव अपनी पत्‍नी शशि और बेटे गौरीशंकर व कन्हैया के साथ रहता था।

इंस्पेक्टर रामफल प्रजापति के मुताबिक विनीत का दहेज में मिले बेड के टूटने पर बदलने और अतिरिक्त दहेज के लिए अक्सर पत्नी के साथ झगड़ा होता था। बताया गया कि बुधवार भोर में दोनों में एक बार फिर विवाद हुआ। पुलिस के मुताबिक शशि के बाराबंकी सरैंया निवासी भाई दिलीप की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here