Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअंडरवियर में छिपाकर लाया साढ़े चार करोड़ का सोना, ऐसे पकड़ा गया...

अंडरवियर में छिपाकर लाया साढ़े चार करोड़ का सोना, ऐसे पकड़ा गया तस्कर

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी सोना तस्करी अपने काम से बाज नहीं आ रहे हैं। हर माह सोना तस्कर पकड़े जात है। इसके बाद भी तस्करी का यह खेला लगातार जारी रहता है। कस्टम अधिकारी तस्करों के एक तरीके का खुलासा करते है तो तस्कर कोई और दूसरा तरीका इजाद करके सामान लाते है।

मंगलवार को एक हैंडलर साढ़े चार करोड़ का सोना लेकर रियाद से लखनऊ पहुंचा। सुरक्षा अधिकारियों को तस्कर से नौ किलोग्राम सोना बरामद हुआ। यह कार्रवाई डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने की है। पूछताछ में पता चला कि तस्करी का सोना मुजफ्फरनगर ले जा रहा था। तस्कर का साथ देने वाले कस्टम विभाग का हवलदार भी पकड़ा गया है।

रियाद से आया था सोना

यह सोना सऊदी अरब की राजधानी रियाद की फ्लाइट से सोना लखनऊ आने की जानकारी मिली थी। यह फ्लाइट आने के थोड़ी देर बाद पैसेंजर बाहर आया और कार में बैठ गया। टीम ने पीछा करके गाड़ी को आगरा एक्सप्रेस-वे पर रोक लिया, तलाशी में सोने के 77 बिस्किट मिले, जो बेल्ट व अंडरवियर में बनी जेब में रखे गए थे।

कस्टम का हवलदार भी गिरफ्तार

बरामद सोने का वजन 9 किलोग्राम है, इसकी कीमत 4.5 करोड़ रुपए है। हैंडलर ने बताया कि उसे यह सोना मुजफ्फरनगर पहुंचाना था। कस्टम के एक हवलदार की मदद से सोना एयरपोर्ट से बाहर निकाला गया। टीम ने हवलदार को भी गिरफ्तार कर लिया. मेन तस्कर को पकड़ने के लिए टीम मुजफ्फरनगर रवाना हो गई है।मालूम हो कि हमारे देश में ज्यादातर सोना सऊदी, मस्कट, दुबई, बैंकॉक से आने वाली फ्लाईटों से बरामद होता है। हाल ही में कुछ सोना पकड़ा गया जो कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की रिफाइनरी का था।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments