Sunday, September 25, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयूपी विधान सभा चुनाव में विपक्ष को मात देने धर्मेंद्र प्रधान फेकेंगे...

यूपी विधान सभा चुनाव में विपक्ष को मात देने धर्मेंद्र प्रधान फेकेंगे पासे

नई दिल्ली। आगामी वर्ष में पांच राज्यों में विधान सभा चुनाव होने है।इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा भाजपा के लिए यूपी को बचाए रखना है। यूपी चुनाव की तैयारियों की जिम्मेदारी बुधवार सुबह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तय कर दी। बीजेपी ​के राष्ट्रीय अध्यक्ष यूपी फतेह की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को दी है।

इसी के साथ ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में फिर से कमल खिलाने की जिम्मेदारी तय की दी है। यूपी में चुनावी नैया पार करने की जिम्मेदारी धर्मेंद्र प्रधान तो जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पंजाब की जिम्मेदारी दी गई है। प्रधान की प्रतिनियुक्तियों की सूची में अनुराग सिंह ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदलाजे, कैप्टन अभिमन्यु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर शामिल हैं।

आपकों बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में 403 सदस्यीय में कांग्रेस ने सिर्फ सात सीटें जीतीं, जबकि उसके सहयोगी सपा को 47 सीटें मिलीं। भाजपा ने 312 सीटों के साथ प्रचंड जनादेश जीता और बसपा को 19 सीटें मिलीं। भाजपा हाईकमान की पूरी कोशिश है कि बीजपी 2022 के चुनाव में फिर यूपी की सत्ता पर काबिज हो, इसके लिए पिछले कई माह से मंथन और रणनीति तैयार की जा रही है।

पंजाब
पंजाब विधानसभा में 117 सीटों का प्रबंधन करने के लिए हरदीप सिंह पुरी, मीनाक्षी लेखी और विनोद चावड़ा को शेखावत के सहयोगी रूप में जिम्मेदारी दी गई है।

उत्तराखंड

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है और लाकेट चटर्जी, सरदार आरपी सिंह, उन्हें 70 विधानसभा सीटों में कार्य करने में मदद करेंगे।

इसे भी पढ़ें…

फतेहपुर में कानपुर से लड़कियां बुलाकर खेतों में सजाते थे जिस्म की मंडी, पांच पकड़े गए

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments