फिरोजाबाद में मौतों पर विराम नहीं लगने से बढ़ रहा लोगों के मन में गुस्सा,अब तक 102 मौत

172
Anger in the minds of people increasing due to non-stop deaths in Firozabad, 102 deaths so far
मेडिकल कॉलेज में भीड़ अधिक होने के कारण इलाज के लिए मरीज और तीमारदारों को मशक्कत करनी पड़ रही है।

फिरोजाबाद। योगी सरकार के लाख प्रयास डेंगू और वायरल बुखार के आगे फेल होता नजर आ रहा है। दिन —प्रतिदिन बढ़ रही मौतों की संख्या की वजह से लोगों के मन में आक्रोश बढ़ने लगा है। फिरोजाबाद, मैनपुरी मथुरा, आगरा समेत कई जिलों में रोज मौत के आंकड़े बढ़ रहे है। फिरोजाबाद में मंगलवार को पांच बच्चों समेत सात लोगों की और मौत हो गई है। अब तक मरने वालों की संख्या 102 हो गई है।

फिरोजाबाद के नीबू वाला बाग निवासी प्रियांशी (4) पुत्र गणेश कुमार की मंगलवार तड़के मौत हो गई। इसी तरह पांच माह की कुसुम पुत्री भगवान सिंह निवासी संत नगर फुलवाड़ी की डेंगू की वजह से मौत हो गई। बालिका की रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई थी। इसी प्रकार विजय नगर, नई आबादी निवासी वासु (01) पुत्र सोनू कुमार ने आगरा में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मासूम की रिपोर्ट में भी डेंगू की पुष्टि हुई थी।

श्रीराम कॉलोनी, चांदनी धाम में आयुष (02) पुत्र सुमित कुमार, चौबान मोहल्ला निवासी काव्य जैन (11)  पुत्र राहुल जैन की निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। काव्या के पिता भी जिदंगी से जंग लड़ रहे हैं। सुहागनगरी सेक्टर दो निवासी अर्पण गुप्ता (22) पुत्र मनोज गुप्ता की भी मंगलवार शाम मौत हो गई। वह पिछले कई दिनों से बुखार से तप रही थी। वहीं टूंडला थाना क्षेत्र के गांव बांसदानी में रेनू पत्नी राकेश बघेल ने भी सोमवार रात दम तोड़ दिया। रेनू की रिपोर्ट में भी डेंगू की पुष्टि हुई थी।

ओपीडी लग रही मरीजों की भीड़

वायरल बुखार और डेंगू से मौत के कारण लोग बड़ी संख्या में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंच रहे है। इसके अलावा जिला प्रशासन सख्त चेतावनी दे रहा है कि झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज नहीं कराए इ​सलिए भी लोग सरकारी अस्पतालों में इजाज को पहुंच रहे है। फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज में सामान्य रोगियों की भी खूब भीड़ लग रही है। ओपीडी में मंगलवार को 1700 मरीज पहुंचे। अधिकांश मरीज बुखार से पीड़ित थे। मेडिकल कॉलेज में भीड़ अधिक होने के कारण इलाज के लिए मरीज और तीमारदारों को मशक्कत करनी पड़ रही है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here