यूपी: अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगे बाजार, कोरोना नाईट कर्फ्यू में मिली छूट

251
यूपी सरकार ने कोरोना नाइट कर्फ्यू में और ढील देने का निर्णय लिया है।

लखनऊ। यूपी में कोरोना के बदलते हालातों के बीच अब यूपी सरकार ने कोरोना नाइट कर्फ्यू में और ढील देने का निर्णय लिया है। दरअसल सूबे में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है। इसी के मद्देनजर यूपी सरकार भी अब धीरे-धीरे कर्फ्यू में ढील दे रही है। हाल ही में रविवार का लॉकडाउन समाप्त करने के बाद अब सरकार ने नाइट कर्फ्यू में भी ढील देने का फैसला लिया है।

नए आदेश के अनुसार अब सूबे में रात 11 बजे से ही कोरोना कर्फ्यू लागू होगा, जो सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। बताया गया कि कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए सरकार ने नाइट कर्फ्यू का समय 1 घंटा कम कर दिया है। बताते चलें कि यूपी में इससे पहले रात 10 बजे से नाइट कर्फ्यू लगता था, जो सुबह 6 बजे तक लागू रहता था।

अब नए आदेश में कहा गया है कि यूपी में नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक ही लागू रहेगा। उल्लेखनीय है कि यूपी सरकार ने बीते माह रविवार को लॉकडाउन समाप्त करने का ऐलान किया था। इसके तहत यूपी में बाजार सामान्य रूप से खुल रहे हैं। वहीं उससे पहले शनिवार का लॉकडाउन भी हटा दिया गया था।

8 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग चुकी है वैक्सीन
जानकारी के मुताबिक यूपी में अब तक 8 करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। बताया गया कि सोमवार को सूबे में कोविड-19 टीके की 31.67 लाख से ज्यादा खुराकें दीं गईं। मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को 1.03 लाख खुराक के साथ जिलों में लखनऊ शीर्ष पर रहा।

जिसके बाद सीतापुर (91,553), प्रयागराज (82,907), बरेली (80,598) और कुशीनगर (73,039) का स्थान है। वहीं अब यूपी देश में सबसे ज्यादा कोविड टीके लगाने वाला राज्य बन चुका है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here