महोबा के इस गांव में दो दिन में हो गई 20 कुत्तों की मौत, जानिए वजह

222
In this village of Mahoba, 20 dogs died in two days, know the reason
कुछ लोग कुत्तों के भौंकने से घटनाओं को अंजाम नहीं दे पा रहे थे।

महोबा। यूपी के महोबा​ जिले में कुत्तों के साथ अमानवीयता की खबर सामने आई है। यहां किसी ने गांव के कुत्तों को जहरीली रोटियां खिला दी, इससे बीस कुत्तों की मौत हो गई। यह अमानवीयता का मामला महोबा के थाना श्रीनगर के बसौरा गांव का है। यहां जहरीली रोटियां खाने से 2 दिन में 20 कुत्तों की मौत हो गई। एक साथ इतने कुत्तों की मौत से पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

गांव वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी । मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक कुत्तों को गांव के बाहर दफनवा दिया है। वही ग्राम प्रधान व ग्रामीणों ने शरारती तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली, इस दौरान पुलिस को एक स्थान से पॉलिथीन में जहर बरामद हुआ है, जिसे पुलिस ने आग लगाकर नष्ट कर दिया है। अब पुलिस जांच में जुटी हुई है।

मालूम हो कि महोबा के बसौरा गांव में कई किसानों ने खेतों की रखवाली के लिए कुत्तों को पाल रखे है, रात के समय कुत्तों के झुंड सड़क से गुजरने वाले लोगों पर भोंकते हैं, तभी शुक्रवार की रात कुछ शरारती तत्वों ने रोटियों में जहर मिलाकर कई स्थानों पर फेंक दी।

जिसे खाने के बाद 2 दिन के अंदर 20 कुत्तों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक कुत्तों के शवों को दफना दिया है। इस विषय में ग्राम प्रधान सुखनंदन प्रजापति समेत कई ग्रामीणों ने थाने में तहरीर देकर बताया कि शरारती किस्म के लोग कुत्तों के भौंकने से घटनाओं को अंजाम नहीं दे पा रहे थे। जिसके चलते उन्होंने रोटियों में जहर लगाकर जगह-जगह डाल दी और उन रोटियों को कुत्तों ने खा लिया, जिसके कारण कुत्तों की मौके पर ही मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें…

अपनों को मारने का गम नहीं, मुझे मेरा प्रेमी चाहिए, पढ़िएं दिल दहलाने वाली खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here