खुशखबरी: सरकार इन स्कूलों करने जा रही अध्यापकों की भर्ती, पढ़िएं पूरी खबर

917
Good news: Government is going to recruit teachers in these schools, read full news
समिति छात्रों की संख्या के अनुसार नए पदों के सृजन की आवश्यकता पर रिपोर्ट देगी।

लखनऊ। शिक्षा विभाग में नौकरी करने का सपना संजोए युवाओं के लिए प्रदेश सरकार एक सुकून भरी खबर दी है। शीघ्र ही प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। इस विषय में सीएम योगी आदित्यनाथ का एक बयान आया है जिसमें बताया गया है कि बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती की जाएगी। इसके लिए राजस्व परिषद के अध्यक्ष की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समिति गठित की है। यह समिति खाली पदों का ब्योरा जुटाने के साथ ही विद्यालय में छात्रों की संख्या के अनुसार नए पदों के सृजन की आवश्यकता पर रिपोर्ट देगी। इसके आधार पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी।

राजधानी में शुक्रवार को हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने एक सितंबर से खुले कक्षा 1 से 5 तक के स्कूलों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में शिक्षक-छात्र अनुपात को आदर्श रूप में बनाए रखने के लिए रिक्त पदों पर भर्ती के साथ ही नए पदों के सृजन करना चाहिए।इसके साथ ही शिक्षकों की नियुक्ति से पहले स्कूल वार गहन परीक्षण के निर्देेश दिए।

इसके लिए गठित समिति में बेसिक शिक्षा विभाग के सचिव व बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव को सदस्य नामित किया गया है। आपकों बता दें कि बीते दो माह से टीईटी पास अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती के लिए आंदोलन कर रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने निदेशालय व बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव भी किया था। चुनाव से पहले छात्रों का गुस्सा कम करने से पहले सरकार यह कदम उठा रही है।

इसे भी पढ़ें…

पारिस्थितिकीय तंत्र के अनिवार्य घटक हैं गिद्ध : डॉ. जितेंद्र शुक्ला

पांच दिन से लापता किशोरी का नदी के किनारे मिला शव,हत्या की वजह तलाश रही पुलिस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here