बिकरू कांड के गुनहगारों की संपत्तियों का ब्योरा जुटा रही पुलिस, होंगी जब्त

171
Police collecting details of the properties of the culprits of the Bikru scandal, will be confiscated
अगर किसी का अवैध निर्माण पाया गया तो उसको ढहाया जाएगा।

कानपुर। दो जुलाई 2020 को हुए बिकरू कांड के जिन 34 आरोपियों पर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की थी अब उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त आरोपितों की संपत्तिया जब्त की जाएगी। एडीजी जोन ने संबंधित अफसरों को दस दिन के भीतर इन आरोपियों की एक-एक संपत्ति चिह्नित करने के निर्देश दिए हैं। उसके बाद टीम गठित कर एक-एक आरोपी की पूरी संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त की जाएगी।

आपकों बता दें कि दो जुलाई 2020 को विकास दुबे व उसके साथियों ने दबिश के दौरान सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी थी। पुलिस की कार्रवाई में विकास दुबे समेत छह बदमाश मारे गए थे। वारदात में शामिल 34 आरोपियों को पुलिस ने जेल भेजा था। इन सभी पर गैंगस्टर लगाया था।

एडीजी जोन भानु भास्कर ने बताया कि एक साल से आरोपियों का ब्योरा नहीं जुटाया गया था। केस की समीक्षा के दौरान संबंधित सभी अफसरों को निर्देशित किया गया है कि तय समय में ब्योरा उपलब्ध कराएं। ब्योरा मिलने के बाद संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू की जाएगी। अगर किसी का अवैध निर्माण पाया गया तो उसको ढहाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here