कल्याण सिंह ने लाखों लोगों का सपना पूरा करने अपना जीनव बलिदान कर दिया :योगी

382
Kalyan Singh has sacrificed his life to fulfill the dream of lakhs of people: Yogi
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीब 11 मिनट के संबोधन में बाबूजी कल्याण सिंह, राम मंदिर और अतरौली क्षेत्र की जनता रही।

अलीगढ़। यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के त्रयोदशी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। योगी कल्याण जी को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हजारों वर्षों के सपने को पूरा करने के लिए बाबूजी बलिदान देने से पीछे नहीं हटे। मुख्यमंत्री ने लखनऊ स्थित अत्याधुनिक कैंसर हॉस्पिटल एवं बुलंदशहर में मेडिकल कॉलेज का नाम स्व. कल्याण सिंह के नाम करने की घोषणा की। कैंसर संस्थान में कल्याण सिंह की भव्य प्रतिमा लगाई जाएगी।

मुख्यमंत्री केएमवी इंटर कॉलेज में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के त्रयोदशी में शामिल हुए और श्रद्धासुमन अर्पित किया। सीएम ने कहा कि विवादित ढांचा गिरने पर नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बाबू जी ने मुख्यमंत्री पद का त्याग कर दिया ताकि किसी के खिलाफ कार्रवाई न हो। कल्याण सिंह स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल रहे और पूरी ईमानदारी, निष्ठा एवं दृढ़ता से अपने कार्यों को किया।

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा एवं केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, सूर्य प्रताप शाही, सुरेश खन्ना, विहिप के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक दिनेश, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल, आरपी सिंह, डॉ. चंद्रमोहन सहित बड़ी संख्या में सरकार एवं संगठन से जुड़े नेताओं ने कल्याण सिंह के प्रति श्रद्धासुमन अर्पित किया।

इससे पूर्व कल्याण सिंह की पत्नी रामवती, पुत्र राजवीर सिंह राजू भैया, पुत्रवधू प्रेमलता वर्मा, पौत्र संदीप सिंह, सौरभ सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह, ठाकुर श्यौराज सिंह, पूर्णिमा सिंह, काजल सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। वाटर प्रूफ पंडाल में वीआईपी हस्तियों की सुरक्षा के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा इंतजाम किया गया था।इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा नेता जुटे और पूर्व सीएम और पूर्व राज्यपाल को श्रद्धांजलि अर्पित की।

देश और समाज के लिए समर्पित था कल्याण सिंह का जीवन

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीब 11 मिनट के संबोधन में बाबूजी कल्याण सिंह, राम मंदिर और अतरौली क्षेत्र की जनता रही। उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह का जीवन देश और समाज के प्रति समर्पित था। अतरौली क्षेत्र में कल्याण सिंह द्वारा स्थापित की गई संस्थाओं को आगे बढ़ाया जाएगा।अतरौली के केएमवी इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि कल्याण सिंह सामान्य किसान परिवार में जन्मे थे। उनका जीवन देश और समाज के लिए समर्पित था। प्रभु श्रीराम ने राम मंदिर निर्माण की उनकी तमन्ना पूरी कर दी। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री पद का त्याग किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन करने के बाद भव्य मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। यह आस्था के प्रतीक के रूप में उभरेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here