किसान नेता सुशील काजल के स्मृति में देशव्यापी शहीद दिवस मनाया गया

276
Countrywide Martyr's Day celebrated in memory of farmer leader Sushil Kajal
एआईकेकेएमएस की कानपुर देहात इकाई द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लोगों ने शहीद किसान को याद किसान आन्दोलन को तेज करने का संकल्प लिया

कानपुर देहात। एआईकेकेएमएस की ऑल इंडिया कमेटी के आवाहन पर हरियाणा के करनाल में पुलिस द्वारा किसान आंदोलनकारियों पर चलाई गई लाठी से किसान सुशील काजल की मौत पर आयोजित देशव्यापी शहीद दिवस के अवसर पर एआईकेकेएमएस की कानपुर देहात इकाई द्वारा आज कोरौवा के सामने नेशनल हाईवे पर एक शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा में सुशील काजल के सम्मान में पुष्प अर्पित कर वक्ताओं द्वारा किसान आंदोलन के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

प्रशासन के गैर जनतांत्रिक तौर तरीकों की भर्त्सना की गई। मांग की गई कि जिम्मेदार अधिकारियों को उदाहरणमूलक कठोर सजा दी जाए। उन्हें सेवा से तत्काल बर्खास्त किया जाए। किसान सुशील कुमार की मौत की जिम्मेदारी एवं एसडीएम के आदेश पर पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज में घायल तमाम किसानों के प्रति किए गए जघन्य अपराध की जिम्मेदारी हरियाणा राज्य सरकार ले। वक्ताओं द्वारा 5 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर मुजफ्फरनगर में हो रही किसान महापंचायत में बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया गया।शोक सभा को एआईकेकेएमएस के श्री वालेंद्र कटियार, श्री सूरज प्रसाद राजकमल, डॉ राम गोविंद यादव, वली बक्श, राजकुमार कटियार, मनोज कटियार, अनूप कटियार, प्रेम बाबू कटियार, सतीश चन्द्र पाल, आदि ने भी सम्बोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here