सीएम ने बाबा गोकर्णनाथ ग्रामीण टाउनशिप को बताया लंदनपुर, जानिए क्यों?

167

लखीमपुर।अवनीश पांडेय। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर के कुंभी ब्लॉक की विकसित बाबा गोकर्णनाथ ग्रामीण टाउनशिप की जमकर तारीफ की। उनके इस तारीफ में एक बात विशेष है कि उन्होंने जिस क्षेत्र को लंदनपुर का नाम दे दिया, इस परिसर की खास बात यह है कि चहारदीवारी के बीच बने मकान, चमचमाती सड़कें, सार्वजनिक पार्क, परिसर को रोशन करतीं स्ट्रीट लाइट, गोशाला, घर-घर शुद्ध पेयजल, हर घर बिजली, हर घर प्रदूषण मुक्त गैस सिलिंडर और हर परिवार को मुफ्त स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस ग्रामीण टाउनशिप में 26 परिवारों को उनके घर की चाभी देकर गृह प्रवेश कराया।  वर्चुअल माध्यम से टाउनशिप के परिवारों से बात करते हुए स्थानीय लोगों ने टाउनशिप की खूबियां बताया जिसके बाद तुरन्त सीएम भी बोल उठे, वाह! लन्दनपुर तो सचमुच का लंदन लग रहा है।

इन दिनों कानपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के पद पर तैनात अरविंद सिंह ने मुख्यमंत्री के सामने टाउनशिप विकास की पूरी कहानी सुनाई। बुधवार को उन्हें मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में इस नवीनीकृत कार्य के लिए खासतौर से शासन ने बुलाया गया था।

तमाम जिलों के नाम बदलने वाले सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की अजीबो गरीब कारनामा सामने आया है उन्होंने लखीमपुर खीरी के एक गांव का को लंदनपुर के नाम से संबोधित किया मुख्यमंत्री का यह कारनामा अजीब सा  लग रहा है। क्योंकि एक तरफ जहां सीएम लगातार जिलों के नाम बदल रहे है वही दूसरी तरफ जिले के इस गांव को एक विशेष नाम से संबोधित भी कर रहे है। जिस नाम से मुख्यमंत्री ने गांव के नाम का संबोधन किया है वह देश भरत पर करीब 200 वर्षो तक शासन किया है। इसके बावजूद उसके नाम पर गांव का नाम संबोधित करना चर्चा का विषय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here