लड़की की फेसबुक आईडी बनाकर युवती को बनाया निशाना, पकड़ा गया आरोपित

398
The girl was targeted by making the girl's Facebook ID, the accused was caught
आरोप है कि युवक ने तकनीकी का इस्‍तेमाल कर उसी फोटो को आपत्तिजनक बना दिया और आपत्तिजनक वीडियो भी बना ली।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद गोरखपुर से पुलिस ने एक ऐसे युवक को ​गिरफ्तार किया है जिसने खुद एक लड़की के नाम से अपनी आईडी बना रखा था और एक युवती को झांसे में लेकर युवक ने उसकी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना ली। बाद में फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्‍लैकमेल करने लगा। ब्लैकमले से परेशान होकर युवती ने बड़हलगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। बड़हलगंज पुलिस ने गोरखनाथ इलाके के रहने वाले आरोपित को साइबर सेल की मदद से धर दबोच लिया है। न्‍यायिक अभिरक्षा में आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

ऐस जाल में फंसाया युवती को

एसपी क्राइम महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि युवती को सोशल मीडिया पर प्रिया पायलट के एक यूजर की पोस्‍ट दिखी। इसमें एयरहोस्‍टेस बनने के लिए आवेदन मांगे गए थे। युवती ने भी आवेदन कर दिया। इसके बाद उसके नंबर पर गोरखनाथ इलाके के युवक का फोन आने लगा। उसने युवती की फोटो मांगी तो उसके झांसे में आकर उसने अपनी फोटो भेज दी। आरोप है कि युवक ने तकनीकी का इस्‍तेमाल कर उसी फोटो को आपत्तिजनक बना दिया और आपत्तिजनक वीडियो भी बना ली। बाद में वही फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह उसे ब्‍लैकमेल करने लगा।

ऐसे पकड़ में आया आरोपित

युवती की शिकायत पर बड़हलगंज थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद साइबर सेल के प्रभारी महेश कुमार चौबे, सीसीओ शशि शंकर राय और शशिकांत ने ब्‍लैकमेलर का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी। छानबीन के दौरान उसकी पहचान गोरखनाथ इलाके में चक्सा हुसैन मोहल्ले का रहने वाला अजहरुद्दीन ब्लैकमेल कर रहा है। साइबर सेल से आरोपित के बारे में जानकारी मिलने के बाद बड़हलगंज के प्रभारी निरीक्षक मनोज राय ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here