कानपुर में जर्जर मकान गिरने से मां और दो बच्चों की मौत, 11 लोगों को बचाया

268
Mother and two children killed in collapse of dilapidated house in Kanpur, 11 people rescued
मकान के मलबे मेंदबने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 35 साल की रुखसाना और उनकी 7 साल की बेटी शिफा और 4 साल का बेटा नोमान शामिल है।

कानपुर। यूपी के कानपुर शहर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक जर्जर एक जर्जर मकान गिरने से तीन लोगों कीे मौत हो गई, वहीं कई लोगों के घायल हो गए। अभी मृतकों की संख्या बढ़ गई। यह हादसा कानपुर के बेकनगंज थाना क्षेत्र के रिजवी रोड पर एक जर्जर मकान अचानक भरभराकर ढह गया।

दो साल से पत्नी सुहागरात के लिए कर रही पति का इन्तजार, जानिए क्यों पत्नी से दूर रह रहा है युवक

मकानके मलबे मेंदबने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 35 साल की रुखसाना और उनकी 7 साल की बेटी शिफा और 4 साल का बेटा नोमान शामिल है। खबर के मुताबिक, कई लोग घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को उर्सला अस्पताल को भेजा गया है।

मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस राहत बचाव में जुटी है। अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। वहीं तीन लोगों की मौत से मोहल्ले में मातम पसरा हुआ है। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया है।

गहरी नींद में सोया था परिवार

यह हादसा गुरुवार सुबह करीब पौने छह बजे हुआ। उस समय परिवार गहरी नींद में सो रहा था, उसी समय पहली मंजिल की छत ढह गई। छत का पूरा मलबा नीचे बेड पर सो रहे शमी व उनके परिवार पर आ गिरा और सभी लोग दब गए। तेज आवाज होने और शमी की चीखपुकार सुनकर भाई बहन और क्षेत्र के लोग पहुंच गए।

रूषी ने बताया कि भाई शमी और भतीजी अल्शिफ़ा को उर्सला अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचते ही भतीजी ने भी दम तोड़ दिया। मलबे में भाई का दाहिना पैर टूट गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसीपी अनवरगंज मो. अकमल खान ने बताया कि मकान की पहली मंजिल की छत बल्ली की धन्नी व मिट्टी से बनी थी। संभवतः बरसात में पानी जाने से बल्लियां कमजोर हो गई थीं और उस पर गृहस्थी का सामान, अलमारी आदि भी रखी थी।

 

इसे भी पढ़ें…

  1. राष्ट्रपति के आगमन की तैयारी को लेकर एडीजी जोन के साथ डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण
  2. दुष्कर्म के आरोपित सिपाही ने जेल जाने से बचने दुष्कर्म पीड़िता से रचाई शादी, जानिए पूरा मामला
  3. अब Whatsapp से बुक होगा वैक्सीन का स्लॉट, जानिए क्या है नंबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here