कुशीनगर में बड़ा हादसा नाव पलटी, 25 लोग डूबे पांच को बचाया, बीस लापता

305
Boat capsizes in Kushinagar, 25 people drowned, five rescued, 20 missing
यह लोग बगहां के दीनदयाल नगर के रहने वाले हैं। सुबह गंडक नदी पार कर दियारा क्षेत्र में खेती करने जा रहे थे।

कुशीनगर। यूपी के कुशीनरग जिले में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कृषि कार्य से नदी के उस पार जा रहे लोगों की नाव बीच नदी में पलट गई। नाव पलटने से 25 लोग डूब गए। नाव पलटने की खबर से गांव में हड़कंप मच गया। लोग भागते हुए नदी तट पर पहुंचे ग्रामीण बचाव कार्य में जुट गए। सूचना पर आला अधिकरी भी मौके पर पहुंचे। प्रशासन ने भी बचाव के लिए गोताखोरों को मौके पर बुलाया। यह हादसा बगहां क्षेत्र में हुआ, नाव पलटने उसमें सवार 25 लोगों में से पांच लोगों को तो किसी तरह बाहर निकाला गया है, जबकि बीस लोग अभी भी लापता हैं।

यह लोग बगहां के दीनदयाल नगर के रहने वाले हैं। सुबह गंडक नदी पार कर दियारा क्षेत्र में खेती करने जा रहे थे। इस घटना के बाद से ही गांव में कोहराम मचा है। प्रशासन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है। मौके पर अफरा- तफरी मची हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार, गंडक नदी से सटे कुशीनगर और बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के सैकड़ों किसानों के खेत नदी के दियारा क्षेत्र में है, जहां लोग सड़क की सुविधा न होने की वजह से नाव के सहारे खेती करने जाते हैं। आज सुबह बिहार के बगहां क्षेत्र के लोग नाव से नदी पार कर रेता क्षेत्र में खेती करने जा रहे थे। इसी दौरान घटना हुई।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here