खुशखबरी:यूपी में 19000 पदों पर होगी होमगार्ड जवान की भर्ती, जाने कब करना है आवेदन

662
Good News: Home Guard Jawan will be recruited for 19000 posts in UP, know when to apply
होमगार्ड जवानों को उतने ही दिन की सैलरी मिलती है, जितने दिन वो काम करते हैं।

लखनऊ। यूपी के वह नवजवान जो होमगार्ड की वर्दी पहनकर प्रदेश की सेवा करना चाहते है। उनके लिए खुशखबरी है। क्योंकि प्रदेश में होमगार्ड के 19,000 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। आपकों बता दें कि राज्य में होमगार्ड के तकरीबन 19000 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं। मालूम हो कि राज्य में पिछले काफी समय से होमगार्ड के पदों पर भर्तियां नहीं निकली हैं। राज्य में एक साथ होमगार्ड के 19,000 पदों पर भर्ती का समाचार मिलने से युवाओं का उत्साह भी बढ़ गया है।

कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन :

होमगार्ड में भर्ती होने के लिए के युवा बेसब्री से इंतजार कर रहे है। इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है, लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होमगार्ड भर्ती के लिए सितंबर माह में नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से सैलरी

आपकों बता दें कि यूपी में अब होमगार्ड जवान को 500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से सैलरी मिलती है। होमगार्ड जवानों को उतने ही दिन की सैलरी मिलती है, जितने दिन वो काम करते हैं। अगर होमगार्ड के जवान अब पूरे महीने ड्यूटी करते हैं, तो उन्हें सैलरी के रूप में 15 हजार रूपये प्रतिमाह प्राप्त होंगे।

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी

अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं, तो पक्की और बेहतर तैयारी के लिए आपको आज ही सफलता द्वारा चलाये जा रहे फ्री कोर्स से जुड़ जाना चाहिए। सफलता द्वारा इस वक्त यूपी SI, SSC GD, SSC MTS समेत कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए फ्री कोर्स चलाया जा रहा है। इन कोर्सेस में आपको एक्सपर्ट फैकल्टीज के मार्गदर्शन में स्टडी क्लासेस के साथ फ्री मॉक टेस्ट और ई-बुक्स जैसी अन्य कई सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here