अफगानिस्तान में यूक्रेन का विमान हाईजैक, लोगों को रेस्क्यू करने काबुल गया था

210
Ukrainian plane hijacked in Afghanistan, went to Kabul to rescue people
लोगों को रेस्क्यू करने काबुल गया यूक्रेन का विमान हाईजैक कर लिया गया है।

काबुल। पड़ोसी देश अफगानिस्तान में दिन प्रतिदिन स्थिति भयावह होती जा रही है। तालिबानी लड़ाके अपनी दहशत फैलाने के लिए लोगों के साथ मारकाट पर उतर आए है। ऐसे में विदेशी नागरिकों को निकालने का सिलसिला जारी है।इसी क्रम में यूक्रेन का एक विमान अपने नागरिकों को निकालने गया था, खबर है। कि उस विमान को हाईजैक कर लिय यगा है। बताया जा रहा है कि लोगों को रेस्क्यू करने काबुल गया यूक्रेन का विमान हाईजैक कर लिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाईजैकर्स विमान को ईरान की ओर ले जा रहे हैं।

रविवार को किया गया था हाईजैक

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूक्रेन सरकार ने बताया कि ‘रविवार को कुछ लोगों ने हमारा प्लेन हाईजैक कर लिया। मंगलवार को इसे अज्ञात यात्रियों के साथ ईरान ले जाया गया है, इसमें यूक्रेन के वे लोग नहीं हैं जिन्हें एयरलिफ्ट करने के लिए हमने विमान भेजा था। अपने लोगों को निकालने की हमारी अगली तीन कोशिशें भी नाकाम रही हैं, क्योंकि हमारे लोग काबुल एयरपोर्ट तक नहीं पहुंच पाए।’

इस ​बीच खबर आ रही है कि अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान अब वहां की हेरिटेज साइट्स को निशाना बना रहा है। अफगानिस्तान के हालात पर नजर रख रहे लोगों के ट्टिवर अकाउंट से शेयर किए गए एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि तालिबानियों ने गजनी प्रांत के एंट्री गेट को क्रेन से तोड़ दिया है। ये गेट इस्लामी साम्राज्य की स्थापना की याद में बनाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here