अयोध्या में बैगन पर उभरे राम नाम के दर्शन पाने को लोग बेताब

518
People desperate to see the name of Ram emerged on brinjal in Ayodhya
भक्तों की आस्था है कि रामनगरी के कण-कण में राम का ही वास है।

मनोज यादव-अयोध्या । प्रभु राम की नगरी अयोध्या में सोमवार को एक चमत्कार देखने को मिला। यहां हैदरगंज में बैगन के खेत में बैगन के फल पर राम का नाम उभरा दिखा तो उसे देखने के लिए भीड़ उमड़ी। थोड़ी ही देर में खेत पूजा स्थल में तब्दील हो गया।, लोग दर्शन के साथ ही वहां आरती करने पहुंचने लगे।अयोध्या के बीकापुर थाना क्षेत्र के जानाबाजार में बैगन के फलों पर रामनाम उभरा हुआ देखने के बाद लोग चमत्कार मान इसकी पूजा कर रहे हैं ।

भक्तों की आस्था है कि रामनगरी के कण-कण में राम का ही वास है। कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को दिखाई पड़ा अयोध्या के बीकापुर तहसील क्षेत्र के जाने बाजार गांव में। कोतवाली हैदरगंज थाना क्षेत्र के इस इलाके में बैगन में राम का नाम दिखा। बात जंगल में आग की तरह फैली तो भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया।

बैगन में भी राम के दर्शन पाने को लोग बेताब

अब इसे राम की भक्ति की पराकाष्ठा कहे या फिर आडंबर का शगूफा। बात जो भी हो राम का ही प्रताप है कि बैगन में भी राम के दर्शन पाने को लोग बेताब हो गए।सूचना के अनुसार मैहर कबीरपुर निवासी राम प्रताप सिंह गत 20 वर्षों से जाना बाजार बीकापुर मार्ग में निवास कर रहे हैंl उनकी सब्जी की क्यारी में लगे एक बैगन के पेड़ में यह चमत्कार दिखाई पड़ा। पहले तो एक बैगन की फल राम नाम का दिखा होने पर उनकी पत्नी ने उस फल को पूजा स्थल पर रखकर पूजा अर्चना प्रारंभ कर दीl

People desperate to see the name of Ram emerged on brinjal in Ayodhya
मैहर कबीरपुर निवासी राम प्रताप सिंह गत 20 वर्षों से जाना बाजार बीकापुर मार्ग में निवास कर रहे हैं। उनकी सब्जी की क्यारी में लगे एक बैगन के पेड़ में यह चमत्कार दिखाई पड़ा।

बैगन के अन्य फल में भी राम नाम का दिखाई दिया

मगर चमत्कार की बारी आज उस समय आई जब पेड़ पर लगे बैगन के अन्य फल में भी राम नाम का स्पष्ट दिखाई दिया। बस फिर क्या था बात आगे बढ़ी तो बढ़ती ही गई। लोग बैगन की क्यारी की ओर पूरे दिन कदमताल करते रहे। जय श्री राम के नारों से क्षेत्र गुंजायमान होने लगा मानो प्रभु श्री राम की अनुकंपा यहां के कण-कण में समा गई हो। अब यह भक्ति का प्रताप है या फिर आडंबर यह तो लोग जाने मगर राम की नगरी में उनका प्रताप आज लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा हैl

सब्जी की खेती करने वाले राम प्रताप सिंह जाना बाजार निवासी रामप्रताप सिंह इसे भगवान की क़पा मानते हैं। उन्होंने बताया कि उनके घर बैगन के कई फल में रामनाम साफ तौर पर अंकित दिख रहा है यह चमत्कार से कम नहीं हैं।

नोट: यूपी हिन्दी न्यूज बैगन के फल पर राम नाम कैसे उभरा इसकी सत्यता के बारे में पुष्टि नहीं करता है। यह खबर वहां के माहौल को देखते हुए बनाई गई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here