दुखद: यूपी में भाजपा को पहली बार सत्ता में लाने वाले कल्याण सिंह नहीं रहे….

254
Sad: BJP's first CM Kalyan Singh is no more in UP.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर दुख जताया है। योगी ने कहा कि 23 अगस्त यानी सोमवार को नरौरा में गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दिन प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा, ताकि लोग उन्हें श्रद्धाजंलि दे सकें।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का आज 89 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया। वे 4 जुलाई से पी.जी.आई. लखनऊ के आईसीयू में गंभीर अवस्था में भर्ती थे। उनके निधन का समाचार मिलने उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है।

सात दिन से वेंटीलेटर पर थे पूर्व सीएम

आपकों बता दें कि यूपी के पूर्व सीएम और राज्यपाल कल्याण सिंह दो महीने से अस्पताल में भर्ती थे। 7 दिनों से वेंटिलेटर पर थे। 21 जून को उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य में सुधार न होने पर 4 जुलाई को उन्हें PGI शिफ्ट किया गया था।इसके बाद शनिवार देर शाम को दुनिया छोड़ गए। पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन की सूचना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने शोक जताया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर दुख जताया है। योगी ने कहा कि 23 अगस्त यानी सोमवार को नरौरा में गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस दिन प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश रहेगा, ताकि लोग उन्हें श्रद्धाजंलि दे सकें। वहीं, यूपी में 3 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। योगी ने कहा- कल्याण सिंह दो महीने से अस्वस्थ थे। उन्होंने आज रात सवा नौ बजे आखिरी सांस ली। हम सभी दुखी है। मैं दिवंगत आत्मा के लिए शांति की कामना करता हूं।

यूपी में भाजपा के पहले सीएम थे कल्याण

कल्याण सिंह यूपी में भाजपा के पहले सीएम थे। उन्होंने पहली बार सीएम बनने के बाद मंत्रिमंडल के साथ सीधे अयोध्या में जाकर राम मंदिर बनाने की शपथ ली थी। 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी ढांचा गिराए जाने के दौरान कल्याण सिंह यूपी के मुख्यमंत्री थे। उन्होंने कारसेवकों पर गोली चलाने की अनुमति नहीं दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here