काबुल: हवाई अड्डे से 150 लोगों को साथ ले गए तालिबानी, इनमें से अधिकतर भारतीय

311
Kabul: The Taliban took 150 people with them from the airport, most of them Indians
देश छोड़ने के लिए लोग काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। इसी दौरान यह घटना घटी है। 

काबुल। पड़ोसी देश अफगानिस्तान में हालात बदतर होते जा रहे है। यहां तालिबान के कब्जे के बाद हालत तेजी से खराब हो रहे है। इसी बीच खबर आ रही है कि काबुल एयरपोर्ट पर पहुंचे 150 लोगों को तालिबान ने अगवा कर लिया है। इसमें ज्यादातर भारतीय लोग बताए जा रहे हैं।

अफगान मीडिया के हवाले से खबर है कि काबुल में हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास से 150 से अधिक लोगों को तालिबान अपने साथ ले गए हैं, जिनमें से अधिकांश भारतीय नागरिक हैं। इसके अलावा में अफगान नागरिक और अफगान सिख भी शामिल हैं।

सूत्र के मुताबिक, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ना चाह रहे हैं। देश छोड़ने के लिए लोग काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। इसी दौरान यह घटना घटी है।

85 भारतीयों को लेकर विमान रवाना

जब से तालिबानी हुकूमत अस्तीत्व में आई है तभी से विदेशी लोगों को वहां से निकालने का सिलसिला जारी है। भारतीयों को एयरलिफ्ट किया जा रहा है। न्यूज एजेंसी ANI के सूत्रों के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट से 85 भारतीयों को लेकर एयरफोर्स के C-130J एयरक्राफ्ट ने आज करीब 10.30 बजे उड़ान भरी है और री-फ्यूलिंग के लिए फिलहाल तजाकिस्तान में लैंडिंग की गई है। 200 और भारतीयों को भी लाने की तैयारी है।

अफगानिस्तान में फंसे हैं 1000 भारतीय

आपाकों बता दें कि अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के सभी अधिकारियों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है, लेकिन काबुल समेत दूसरे शहरों में अभी 1000 भारतीयों के और फंसे होने का अनुमान है। विदेश मंत्रालय इनकी लोकेशन और स्थिति का पता लगाने की कोशिश कर रहा है, भारतीय दूतावास से संपर्क नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें…

अयोध्या को विश्वस्तरीय पर्यटन सिटी बनाने के लिए बुलेट ट्रेन से जोड़ने की तैयारी, इतना आएगा खर्च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here