Wednesday, October 5, 2022
Homeउत्तर प्रदेशदेश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे सीएम योगी

देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे सीएम योगी

  • 42 करोड़ की धनराशि का नकद पुरस्कार मिल सकता है

लखनऊ। यूपी सरकार गुरुवार को राजधानी में टोक्यो ओलंपिक में देश का गौरव बढ़ाकर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और अन्य मंत्रीगण अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले इस समारोह में शामिल होंगे। खिलाड़ियों को करीब 42 करोड़ की धनराशि के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और कांस्य पदक विजेता लवलीना बुधवार को चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर खेल निदेशक आरपी सिंह ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। अन्य खिलाड़ियों के भी जल्द राजधानी पहुंचने की उम्मीद है।

इससे पहले खेल एवं युवा कल्याण राज्य मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने इकाना स्टेडियम पहुंचकर इस सम्मान समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। डीएम अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिए हैं कि इस आयोजन को लेकर सभी तैयारियां समय से पूरी हो जाएं। नगर निगम भी निर्देशानुसार स्टेडियम के अन्दर और बाहर की सफाई पर खासा ध्यान दे रहा है।

यूपी के खिलाड़ी भी सम्मानित होंगे

ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले यूपी के खिलाड़ियों को 25-25 लाख रुपये मिलेंगे। पुरस्कृत होने वालों में डिस्कस थ्रोअर सीमा पुनिया, एथलीट प्रियंका गोस्वामी, जैवलिन थ्रोअर अन्नू रानी व शिवपाल सिंह, निशानेबाज सौरभ चौधरी, मुक्केबाज सतीश कुमार, नौकायन खिलाड़ी अरविंद सिंह शामिल हैं।

बड़ी घोषणाओं की संभावना

समारोह में सीएम योगी आदित्यनाथ खेल और खिलाड़ियों के लिए बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं। इसमें राज्य में नौकरी बड़ी घोषणा होगी।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments