यूपी बोर्ड परीक्षा रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र अंक सुधार परीक्षा के लिए 27 तक करें आवेदन

220
Students dissatisfied with UP Board exam result, apply for marks improvement exam till 27
फॉर्म भरने से पहले छात्र को अंक सुधार परीक्षा से सम्बन्धित यूपी बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

लखनऊ। यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्रों को बोर्ड एक मौका और दे रहा है। ऐसे छात्र जो बोर्ड द्वारा दिए गए अंकों से असंतुष्ट है वह एक बार फिर परीक्षा देकर अपने अंक सुधरवा सकते है। ऐसे छात्र 27 अगस्त तक आनलाइन आवेदन कर सकते है।

आपकों बता दें कि यूपी बोर्ड में इस साल हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में 56 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सही ढंग से परीक्षा नहीं हो पाई थे। इस वर्ष बोर्ड परीक्षाओ के बाद वैकल्पिक मूल्यांकन पद्धति से घोषित नतीजे घोषित किए गए थे।

बार्ड ने इन नतीजों से असंतुष्ट छात्रों को एक और मौका देते हुए अंक सुधार परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा किये जाने की घोषणा की थी। इसी कड़ी में परिषद द्वारा इंप्रूवमेंट एग्जाम यानि अंक सुधार परीक्षा आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र-छात्राएं 27 अगस्त 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

छात्र आनलाइन ऐसे करें आवेदन

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट इंप्रूवमेंट एग्जाम 2021 में सम्मिलित होने के लिए स्टूडेंट्स को बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, upmsp.edu.in पर उपलब्ध कराये गये फॉर्म को भरकर अपने सम्बन्धित स्कूल के प्रिंसिपल के पास जमा कराना होगा। हालांकि, फॉर्म भरने से पहले स्टूडेंट्स को अंक सुधार परीक्षा से सम्बन्धित यूपी बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

इसे भी पढ़ें…

  1. जब सुनसान सड़क पर युवतियों ने नशे में किया हंगामा तो लगा लोगों का मजमा, जानिए माजरा
  2. सीएम योगी का अखिलेश पर निशाना- जब अब्बाजान ने वैक्सीन लगवा ली तो बोले हम भी लगवाएंगे
  3. मिर्जापुर में पत्नी से विवाद के बाद पति ने चार बच्चों संग खाया जहर, तीन की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here