भाजपा को परास्त करो, किसान आन्दोलन मजबूत करो

180
प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए तुहिन देव

 

लखनऊ। भाजपा हराओ, लोकतंत्र बचाओ मंच के तत्वावधान में प्रेसवार्ता का आयोजन प्रेस क्लब में किया गया। प्रेस वार्ता को भाकपा( माले) रेड स्टार के राष्ट्रीय महासचिव का. रामचन्द्रन, प्रदेश सचिव बाबू राम शर्मा व तुहिन देव, आल इंडिया वर्कस कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओ.पी. सिन्हा, किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा के शिवाजी राय, उ. प्र. पंचायत प्रतिनिधि महासंघ के चतुरानन ओझा व अन्य ने सम्बोधित किया।

वक्ताओ ने बताया कि आगामी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में होने विधानसभा चुनावों भाजपा को शिकस्त देने के लिए भाजपा हराओ, लोकतंत्र बचाओ मंच का गठन किया गया है तथा इस मंच में उ. प्र. व उत्तराखंड की वाम, अन्य प्रगतिशील दल व जनसंगठनों को शामिल किया गया है। भाकपा माले रेडस्टार के महासचिव का. रामचन्द्रन ने बताया कि इसी तरह का प्रयोग पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में किया गया जोकि सफल रहा और उसी सफलता से सीख लेते हुए उ. प्र. व उत्तराखंड में इस मंच का गठन किया गया है। तुहिन देव ने बताया कि फासीवाद विरोध आन्दोलन को मजबूत करना भी इस मंच उद्देश्य है। यहां यह उल्लेखनीय है कि इस मंच में कई किसान संगठन भी शामिल है।

किसान मजदूर संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष शिवाजी राय ने बताया कि दिल्ली के बार्डर पर चल रहा ऐतिहासिक किसान आन्दोलन को उत्तर प्रदेश में कोने- कोने में तक ले जाने का काम यह मंच करेगा। उन्होंने बताया कि जन विरोधी काले कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की जनता को लामबंद कर भाजपा को सत्ता से बाहर करने का काम यह मंच करेगा। इस मंच का मुख्य नारा ही ” भाजपा को परास्त करो, किसान आन्दोलन मजबूत करो” है।प्रेसवार्ता में वक्ताओं ने बताया कि मंच के माध्यम से प्रदेश के हर कोने में जनसंपर्क का व्यापक कार्यक्रम लिया गया है तथा जल्दी ही गांव स्तर से आंदोलनों की शुरूआत की योजना है। मंच ने सभी जनवाद पसंद जनसंगठनों व लोगों से अपील किया कि वे इस मंच का हिस्सा बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here