Saturday, December 10, 2022
Homeजॉब/एजुकेशनPET के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, 20 की जगह 24 को...

PET के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, 20 की जगह 24 को होगी परीक्षा,नकल रोकने होगा लाइव प्रसारण

लखनऊ। यूपी में होने जा रही प्रिलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) के एग्जामिनेशन शेड्यूल में एक बार फिर से थोड़ा बदलाव किया गया है। अब यह परीक्षा 20 अगस्त की जगह 24 अगस्त को होगी। मंगलवार देर शाम उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने परीक्षा की तारीख में बदलाव में नया आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें 2 शिफ्ट में 20 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है।

प्रदेश में भले ही कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामले अब काफी कम हो गए हैं, लेकिन तीसरी लहर की संभावना और उम्मीदवारों की बड़ी संख्या 20 लाख से ज्यादा को देखते हुए आयोग ने परीक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए हैं।अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर ही सेंटर पर आने की परमिशन है। इसके अलावा सुरक्षित शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा, ताकि किसी भी हाल में संक्रमण की कड़ी आगे न बढ़ सकें।

2 शिफ्ट में होगा एग्जाम

  1. पहली – सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक
  2. दूसरी – दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक

परीक्षा के लिए आयोग की ये है खास तैयारी

UPSSSC ने पहली पीईटी परीक्षा में नकल और धांधली को रोकने के लिए सभी निर्धारित परीक्षा केंद्रों का लाइव प्रसारण के जरिए निगरानी किए जाने की तैयारी की है। आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार के अनुसार पीईटी परीक्षा में नकल करने और कराने वालों पर नकेल कसने के लिए इस बार सभी एग्जाम सेंटर्स को लाइव टेस्ट मॉड्यूल से जोड़ा जा रहा है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को तत्काल पकड़ कर सख्त कार्रवाई की जा सकें।

प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी

दूसरी तरफ, UPSSSC द्वारा यूपी पीईटी 2021 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। यूपी पीईटी एडमिट कार्ड 2021 को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट (upsssc.gov.in) पर जारी किया जाएगा और उम्मीदवार अपने विवरण (पंजीकरण संख्या) को आयोग डाउनलोड पेज पर भरकर प्राप्त कर सकेंगे।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments