मां ने पैसे की खातिर 15 वर्षीय बेटी की 45 साल के अधेड़ से करा दी शादी

595
Mother married 15-year-old daughter to 45-year-old for the sake of money
किशोरी ने बताया कि उसे वापस अलवर जाने के लिए उसकी मां और लोकेश डरा-धमका रहे हैं।

वाराणसी। इस संसार में एक बेटी के लिए एक मां से अच्छा कोई साथी नहीं नहीं होता। मां बेटी के हर दुख—सुख को अच्छी तरीके से जानती है। लेकिन यूपी वाराणसी में एक मां ने अपनी 15 साल की नाबालिग बेटी की एक 45 साल के अधेड़ से शादी कर दी।

इस रिश्ते से दुखी बालिका वधु बनी बेटी ने वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस से गुहार लगाई है। 15 वर्षीय किशोरी ने आरोप लगाया है कि पैसे की खातिर मां ने चाचा समान व्यक्ति से शादी करा दी। किसी तरह से वह पति के चंगुल से छूट कर चाइल्ड लाइन पहुंची। इस मामले में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष के निर्देश के आधार पर भेलूपुर थाने में किशोरी की मां और राजस्थान के अलवर निवासी लोकेश पंडित के खिलाफ भेलूपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पिता को है कैंसर

किशोरी के अनुसार, उसके मां-बाप साड़ी की दुकान में काम करते हैं। पिता को कैंसर हैं और वह इस समय अलीगढ़ में रहते हैं। बीती 6 जून को मां ने उसकी मर्जी के खिलाफ जबरदस्ती उसकी शादी अलवर के लोकेश पंडित से कर दी। लोकेश के साथ वह नहीं जाना चाहती थी लेकिन उसे जबरन भेजा गया। इसी बीच उसे लोकेश वापस बनारस लेकर आया तो कैंट रेलवे स्टेशन से वह उसे चकमा देकर भाग निकली। लोगों के माध्यम से किसी तरह से किशोरी चाइल्ड लाइन पहुंची और फिर मामला पुलिस तक पहुंचा।

मां के साथ नहीं जाना चाहती बेटी

किशोरी ने बताया कि उसे वापस अलवर जाने के लिए उसकी मां और लोकेश डरा-धमका रहे हैं। वह अपने मां के साथ नहीं बल्कि पिता के साथ रहना चाहती है। यदि वह अपनी मां के साथ रहेगी तो फिर चाचा की उम्र के लोकेश के साथ भेज देगी। फिलहाल किशोरी वन स्टॉप सेंटर पर रह रही है। बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष स्नेहा उपाध्याय ने बताया कि किशोरी की काउंसिलिंग की गई है। किशोरी अपने पिता के पास जाना चाहती है और बीमारी की वजह से उनकी स्थिति ठीक नहीं है। किशोरी की मां का कहना है कि वह पैसे लेकर शादी नहीं की है। किशोरी के आरोपों के आधार पर फिलहाल मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here