बेटी शादीशुदा फौजी के साथ बसाना चाहती थी घर, बदनामी से बचने पिता ने गला दबाकर सुलाई मौत की नींद

737
Daughter wanted to settle down with married soldier, father slept to death by strangulation to avoid slander
पुत्री की इस जिद्द पर परिवार की काफी बदनामी हो रही थी, इससे दुखी पिता ने बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

गाजीपुर। यूपी के गाजीपुर जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर को पिता को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पिता ने बताया कि पुत्री का करीब चार वर्षों से गांव के ही एक युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। कई बार समझाने के बाद भी पुत्री नहीं मान रही थी, वह उससे विवाह करने पर अड़ी थी।

पुत्री की इस जिद्द पर परिवार की काफी बदनामी हो रही थी, इससे दुखी पिता ने बेटी को मौत के घाट उतार दिया। देर रात घटना स्थल पर पहुंचे एसपी डॉ ओमप्रकाश सिंह ने पिता से पूछताछ की। इधर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार, रेवतीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के ही एक युवक में​ पिछले चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक शादीशुदा होने के साथ फौज में तैनात है। युवती अपने परिजनों पर युवक से शादी का दबाव बना रही थी। परिवार के लोग बार-बार समझाने में जुटे थे, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी।

पुलिस के अनुसार, हत्यारोपी पिता ने पुलिस को बताया कि युवती युवक के साथ पांच दिन तक वाराणसी में थी। युवक शुक्रवार को उसे घर छोड़कर गया था। कुछ वीडियो वायरल होने की भी बात सामने आ रही है। इधर परिवार के सभी सदस्य ननिहाल गए थे। इसी दौरान पिता ने दुपट्टे से गला दबकर पुत्री की हत्या कर दी। इस संबंध में एसपी डॉ ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली युवती की हत्या कर शव छिपाने का प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस के सामने मृतका के पिता ने कबूल किया है कि प्रेम-प्रसंग से तंग आकर दुपट्टे से गला दबाकर पुत्री की हत्या की है। पिता को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। छानबीन में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर सख्त कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here