Friday, September 30, 2022
Homeउत्तर प्रदेशबसपा के पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू भाजपा में शामिल, बीजेपी सांसद...

बसपा के पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू भाजपा में शामिल, बीजेपी सांसद का घर जलाने का है आरोप

लखनऊ। यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए माहौल बनने लगा है। इस कड़ी में बसपा के पूर्व विधायक जितेंद्र सिंह बबलू भाजपा में शामिल हो गए।बता दें कि जितेंद्र सिंह भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के आरोपी हैं। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। वहीं, आगरा की डॉक्टर बीना लवानिया ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पटका पहनाकर उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई।बबलू के अलावा लखनऊ के श्याम शंकर तिवारी, गाजियाबाद के मनोज शर्मा और रायबरेली के प्रवेश सिंह भी बीएसपी छोड़कर बीजेपी में आए हैं।

2011 में हुए थे गिरफ्तार

आपकों बता दें कि जितेंद्र कुमार सिंह अयोध्या के रहने वाले हैं। वह बीकापुर से पूर्व बीएसपी विधायक रहे हैं। 15 जुलाई 2009 को रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के मामले में हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। जांच के दौरान साल 2011 में बबलू का नाम सामने आया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।

2017 में पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा- 307, 147 और 149 भी लगा दीं। जिसके बाद जितेंद्र सिंह को पुलिस फिर गिरफ्तार करने पहुंची। हालांकि उन्हें हाई कोर्ट ने राहत दे दी थी। कहा जा रहा है कि योगी सरकार बाहुबलियों और अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। जितेंद्र सिंह को भी डर था कि उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई हो सकती है। कई दिनों से वह बीजेपी जॉइन करने के लिए मुख्यालय से लेकर बीजेपी के कई बड़े नेताओं से मिले। आखिर उन्हें बीजेपी ने पार्टी में जगह दे दी।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments