बेल्जियम के हाथों ​मिली हार से टूटा भारत का हॉकी के फाइनल में पहुंचने का सपना

182
India's dream of reaching the final of hockey shattered by the defeat at the hands of Belgium
भारत की ओर से 2 गोल हरमनप्रीत सिंह और मंदीप सिंह ने दागे। अब टीम इंडिया 5 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेलेगी।

टोक्यो। जापान के टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों के 12वें दिन भारतीय पुरुष हॉकी टीम कोसेमीफाइनल में बेल्जियम के हाथों हार का सामन करना पड़ा। भारत को 5-2 से शिकस्त मिली। आखिरी क्वार्टर में बेल्जियम ने 3 गोल दागे और भारत पर निर्णायक लीड बना ली। भारत ने पहले क्वार्टर में 2-1 की बढ़त हासिल की थी, जो उन्होंने आखिरी 3 क्वार्टर में गंवा दी। बेल्जियम टीम ने वापसी करते हुए 19वें, 49वें ,53वें और 60वें मिनट में गोल दागकर मैच अपने नाम कर लिया। इस तरह भारत का फाइनल में जाने का सपना टूट गया।

भारत की ओर से 2 गोल हरमनप्रीत सिंह और मंदीप सिंह ने दागे। अब टीम इंडिया 5 अगस्त को ब्रॉन्ज मेडल का मैच खेलेगी। इसमें उनका सामना ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से होगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत और बेल्जियम के बीच सेमीफाइनल मुकाबले को देखा। उन्होंने ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी।

बेल्जियम फाइनल में पहुंचा

टोक्यो ओलंपिक के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। उसे विश्व चैंपियन बेल्जियम के हाथों 5-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही भारत के फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया है। हालांकि भारत अभी भी कांस्य पदक अपने नाम कर सकता है। ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी के मैच की हारने वाली टीम से वह प्लेऑफ यानी कांस्य पदक वाले मैच में पांच अगस्त को भिड़ेगी।

इस बार बेल्जियम को पैनल्टी स्ट्रोक मिला और उसके स्टार खिलाड़ी हेंड्रिक्स ने मैच का तीसरा जबकि टूर्नामेंट का 14 वां गोल दाग दिया। इसी के साथ बेल्जियम ने अब 4-2 की मजबूत बढ़त ले ली है। आखरी के सात मिनट में बेल्जियम पूरी तरह से भारत पर हावी है। बेल्जियम को लगातार दो पैनल्टी कॉर्नर और मैच का 12वां पैनल्टी कॉर्नर मिला। लेकिन इस बार गोलकीपर श्रीजेश ने रोका।

इसे भी पढ़ें…
योगी सरकार महामारी में अनाथ हुए बच्चों को देगी सहायता, हर माह मिलेगी आर्थिक मदद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here