भारतीय महिलाओं ने मारी बाजी,ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

221
Indian women beat Australia to make it to the semi-finals
ओलंपिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब भारत की महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची।

स्पोर्ट्स डेस्क। टोक्यो से खुशखबरी आई। भारतीय महिला हॉकी टीम ने तीन हार के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को 1—0 से मात देकर सेमीफाइलन में जगह पक्की कर ली। इस जीत के साथ ही भाारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार सुबह इतिहास रच दिया। भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय महिला हॉकी सेमीफाइनल में पहंच गई। ओलंपिक इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब भारत की महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला अर्जेंटीना होगा।

भारतीय टीम के लिए यह जीत बेहद खास है। क्योंकि भारतीय महिला हॉकी की टीम की शुरुआत टोक्यो ओलंपिक में ठीक नहीं हुई और उसे तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम ने हार नहीं मानी और शानदार तरीके से एक के बाद एक मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची।


भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच 4-3 से जीत दर्ज की। उसके बाद आयरलैंड को 2-0 से हराने के बाद क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया। सेमीफाइनल में जाने के लिए क्वार्टर फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से हुई। इस मुकाबले में भारत की महिला हॉकी टीम ने कंगारू टीम को 1-0 से पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

>इसे भी पढ़ें.सौतेली मां की प्रताड़ना से तंग 14 साल की किशोरी ने उठाया खौफनाक कदम, कांप गए पड़ोसी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here