बीकापुर में आयोजित डेरा सच्चा सौदा के शिविर में लगी रक्तदाताओं की भीड़

224
Crowd of blood donors engaged in blood donation camp of Dera Sacha organized in Bikapur
15 अगस्त के लास्ट संडे पर हम सभी सेवादार गरीब घर की बेटियों की शादी और भूखों को अनाज दान करने का कार्यक्रम करते हैं

बीकापुर अयोध्या। डेरा सच्चा सौदा के तत्वधान में बीकापुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत पहुंपी क्षेत्र में स्थित नाम चर्चा घर में आज विश्व रक्तदान दिवस का आयोजन किया गया। विश्व रक्तदान शिविर का आयोजन सूर्यभान इनसा के द्वारा आयोजित किया गया। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में पुरुष व महिलाएं मौजूद रही। विश्व रक्तदान दिवस की एक टीम और उनके साथ डॉक्टरों का एक पैनल अयोध्या से इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचा था। डेरा सच्चा सौदा के द्वारा एक दर्जन से ज्यादा लोगों की संख्या में रक्तदान किया गया। रक्तदान के पहले सामूहिक रूप में बंदना का पाठ वह आरती भी की गई।

विश्व रक्तदान कार्यक्रम के अवसर पर जो डेरा सच्चा सौदा के अनुयाई और उनके सेवादार उपस्थित थे उन्होंने एक-एक करके अपने अपने विचारों को मंच के माध्यम से जन जन तक पहुंचाने का मैसेज दिया गया। रक्तदान करके अपनी खुशी का इजहार कर रहे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार मनोज इनसा ने बताया, कि सभी लोगों को रक्तदान करना चाहिए रक्त का दान करने से एक गरीब और बेसहारा व्यक्ति को समय पर खून मिल जाता है और एक टूटता हुआ परिवार बिखरने से बच जाता है वहीं दूसरी तरफ मीडिया से मुखातिब होते हुए कार्यक्रम के आयोजक सूर्यभान इनसा ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा यह कार्यक्रम हम विगत कई वर्षों से करते चले आ रहे हैं उन्होंने कहा कि आज के ही दिन हम सब डेरा सच्चा सौदा के सेवादार सामूहिक रूप में मिलकर विश्व रक्तदान दिवस का कार्यक्रम रखते हैं जिसमें विभिन्न क्षेत्रों और कई जिलों के सेवादार आकर अपनी इच्छा अनुसार रक्तदान करते हैं उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले 15 अगस्त के लास्ट संडे को हम सब डेरा सच्चा सौदा के सेवादार मिलकर एक बहुत ही विशाल कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे हैं जिसमें दिल्ली, हरियाणा ,समेत विभिन्न राज्यों से चलकर कई जिलों के सेवादार आएंगे और अपने विचारों को समाज के बीच रखेंगे।

इस दौरान सूर्यभान इनसा ने यह भी बताया कि 15 अगस्त के लास्ट संडे पर हम सभी सेवादार गरीब घर की बेटियों की शादी और भूखों को अनाज दान करने का कार्यक्रम करते हैं। उन्होंने कहा डेरा सच्चा सौदा के सौजन्य से हम सभी सेवादार समाज में रह रहे हर वर्ग चाहे वह गरीब हो, अमीर हो, मजदूर हो, यथासंभव मदद करते हैं। उन्होंने कहा धन धन सतगुरु के आदेश पर हम सभी अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बहुत ही इमानदारी से करते हैं।

आयोजक ने बताया कि हमारे गुरु परम पूज्य संत डॉक्टर गुरमीत रहीम सिंह जी इंसा के द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर हम समाज में मानवता, भाईचारा, बना रहे इसका संदेश जन जन तक पहुंचाने का यह काम हमारे डेरा सच्चा सौदा के सेवादार बहुत ही मेहनत और इमानदारी पूर्वक कर रहे हैं। सूर्यभान इनसा आज के इस विश्व रक्त दान दिवस में शिरकत करने पहुंचे डेरा सच्चा सौदा के सेवादारों का हार्दिक अभिनंदन किया और उन्हें धन्यवाद भी दिया। उन्होंने आखिर में यह भी बताया कि आने वाले 15 अगस्त के लास्ट संडे को जो कार्यक्रम होने जा रहा है उसके लिए हमारे सेवादार अभी से ही अपनी कमर कस ली है। इस अवसर पर रामलाल इंसा, मंगल इनसा, बाल गोविंद इंसा, फूलचंद इंसा, राकेश इंशा, समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here