कर्नाटक के नए सीएम बने बसवराज बोम्मई, पीएम मोदी ने शपथ लेने पर दी बधाई

256
Basavaraj Bommai becomes the new CM of Karnataka, PM Modi congratulates him on taking oath
मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में केंद्रीय भाजपा पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की थी। बता दें कि बोम्मई की गिनती शक्तिशाली लिंगायत नेता और येदियुरप्पा के करीबी विश्वासपात्रों में होती है।

बेंगलुरु। उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में बीजेपी हाईकमान ने सीएम का चेहरा बदल दिया। बीएस येदियुरप्पा के इस्‍तीफे के बाद कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में बसवराज बोम्मई ने बुधवार को शपथ ली। सीएम पद की शपथ लेने के लिए बोम्मई राजभवन पहुंच थे। उनके साथ बीएस येदियुरप्पा भी साथ रहे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बसवराज बोम्मई को बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘बसवराज बोम्मई जी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। उनके साथ समृद्ध विधायी और प्रशासनिक अनुभव जुड़ेगा। मुझे विश्वास है कि वह राज्य में हमारी सरकार द्वारा किए गए असाधारण कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। फलदायी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं।’

मुखयमंत्री पद की शपथ लेने से पहले बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में केंद्रीय भाजपा पर्यवेक्षक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात की थी। बता दें कि बोम्मई की गिनती शक्तिशाली लिंगायत नेता और येदियुरप्पा के करीबी विश्वासपात्रों में होती है।

Karnataka CM-designate Basavaraj Bommai meets Central BJP observer & Union Minister Dharmendra Pradhan and former CM BS Yediyurappa in Bengaluru before the oath-taking pic.twitter.com/EttPCCouwl

— ANI (@ANI) July 28, 2021

आपकों बता दें कि बसवराज बोम्मई इस साल के शुरुआत में कर्नाटक के गृह मंत्री बनाए गए थे। वहीं, उन्होंने सीएम बनने के साथ ही अपनी हालिया रणनीति पर भी बात की है। उनके मुताबिक, वे शपथ गृहण समारोह के बाद कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं। इसके साथ ही कोरोना सहित अन्य मामले पर अधिकारियों से बात करेंगे।बोम्मई ने बताया, ‘मैं आज कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करूंगा। उसके बाद, मैं राज्य में COVID-19 और बाढ़ की स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करूंगा।’ बता दें कि 61 वर्ष के बसवराज बोम्मई का जन्म 28 जनवरी 1960 को हुबली में हुआ था। पूर्व मुख्‍यमंत्री एसआर बोम्मई के पुत्र बसवराज कर्नाटक में भाजपा के बड़े नेताओं में शुमार हैं। बोम्मई की पत्नी का नाम चेन्नम्मा हैं और उनके दो बच्चे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here