यूपी बोर्ड दसवीं और बारहवीं कक्षा का परिणाम 31 जुलाई तक : दिनेश शर्मा

263
डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा
उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा

लखनऊ। डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि यूपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं कक्षा का परिणाम 31 जुलाई तक आ जायेगा। दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in के जरिए अपना रिजल्ट देख सकेंगे। इसके बाद स्नातक सहित अन्य क्षेत्रों में प्रवेश प्रक्रिया आरम्भ हो जाएगी। डिप्टी सीएम कहा कि संक्रमण काल के बावजूद यूपी शिक्षा का सत्र नियमित है। इसका मुख्य कारण ऑनलाइन पढ़ाई है इसके कारण कोर्स पूरा हुआ है। यूपी शिक्षा के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

आपको बता दें कि इस बार भी दसवीं और बारहवीं कक्षा का परिणाम एक साथ जारी किया जा सकता है। आमतौर पर यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम एक साथ जारी करता है। माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा परिणाम घोषणा से पहले तारीख की घोषणा करते आया है। इस बार भी संभावना है कि परिणाम की घोषणा के पूर्व सूचना यूपी बोर्ड की तरफ से दी जाएगी।

ऐसे चेक कर सकेंगे दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट

यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम जानने के लिए सबसे पहले माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं। यहां होमपेज पर ही आपको 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट का लिंक मिलेगा। जिस पर अपना विवरण दर्ज करने के पश्चात अपना रिजल्ट देख पायेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here