Tuesday, October 4, 2022
Homeउत्तर प्रदेशहे भगवान ऐसी संतान मत देना: जिस पल्लू के नीचे बड़ा हुआ,...

हे भगवान ऐसी संतान मत देना: जिस पल्लू के नीचे बड़ा हुआ, उसी पल्लू से मां का घोंट दिया गला

लखनऊ। मंगलवार सुबह जो भी लीलावती की मौत की खबर सुनकर उसके घर पहुंचा, उसके मुंह से बस एक ही बात निकल रही थी, हे भगवान ऐसी संतान किसी को मत देना। कपूत जिस पल्लू के छाव के नीचे बड़ा हुआ उसी पल्लू से कसकर मां की हत्या कर दी। दिल को दहला देने वाली यह वारदात यूपी की राजधानी लखनऊ से सटे निगोहां के कलासर खेड़ा गांव की है। यहां के रहने वाले एक नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की हत्‍या कर दी। बेटे ने जमीन नहीं बेचने पर साड़ी के पल्लू से मां का गला दबाकर मार डाला। महिला का शव घर के बाहर पड़ा देख गांव में सनसनी फैल गई। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से आरोपित फरार है।

यह दिल दहलाने वाली घटना निगोहां के कलासर खेड़ा गांव की है। यहां की रहने वाली लीलावती (50) के दो बेटे संजय और संगम व एक बेटी राजरानी है। बेटी और बड़े बेटे की शादी हो चुकी है। लीलावती अपने दोनों बेटों से अलग गांव में रहती थी। छोटा बेटा लखनऊ में रहता था। ग्रामीणों के मुताबिक बड़ा बेटा संजय नशे का लती है, जो रोज अपनी मां लीलावती से जमीन बेचने का दबाव बना रहा था। मां जमीन बेचने के लिए तैयार नहीं थी जिसको लेकर रोजाना शराब के नशे में धुत होकर वह मां से मारपीट करता रहता था। सोमवार रात भी संजय शराब के नशे में धुत होकर मां से जमीन बेचने का दबाव बनाते हुए मां की पिटाई करने लगा। विरोध करने पर साड़ी के पल्लू से मां का गला कसकर उसे मौत के घाट उतार दिया और मौके से भाग निकला।

सुबह घर के बाहर लीलावती का शव पड़ा देख पड़ोसियों ने निगोहां पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से पूछताछ कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं सूचना पाकर छोटा बेटा और बेटी भी पहुंची। इंस्पेक्टर निगोहां नंद किशोर ने बताया कि आरोपित बेटे की तलाश की जा रही है। बेटे द्वारा मां की हत्या से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

इसे भी पढ़ें…

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments