जौनपुर में पांच बच्चों की अम्मा को पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

256
In Jaunpur, Amma of five children was thrown out of the house by her husband after giving triple talaq
शहर कोतवाल संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में तीन तलाक का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सनकी पति ने बच्चों की मां यानि अपनी पत्नी को तीन तला देकर घर से निकाल दिया है। वह पति द्वारा घर से निकाली गई महिला दर-दर भटकने को मजबूर है। पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। हालांकि सरकार ने ने मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा के लिए तीन तलाक पर रोक लगाया है। इसके बाद भी समय-समय पर तीन तलाक की खबरें समाने आती रहती है।जौनपुर शहर कोतवाली क्षेत्र के फिरोसेपुर निवासी तसनीम जहां (60) को उसके पति नबीउल्लाह (65) ने तीन तलाक दे दिया। 20 जुलाई को दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही शुक्रवार को इसकी कापी दीवानी न्यायालय सीजेएम कोर्ट में दाखिल किया।

पीड़ित तसनीम जहां ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी नबीउल्लाह के साथ हुई थी। पांच बेटियां और एक बेटा है। बच्चों का भी विवाह हो चुका है। बच्चों के विवाह के बाद वे दोनो सुख-शांति से रह रहे थे। इसी दौरान उसकी सबसे छोटी बेटी व उसका पति आमिर तथा आमिर का पिता आफताब उसके पति अपने बहकावे में लेकर उसका घर अपने नाम करवा लिया।

जब मैंने विरोध किया तो मेरे खिलाफ पति को कर दिया। इसके बाद पति ने उन लोगों के उकसावे पर एक जून को पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर उसे मारपीट कर घर से बाहर कर दिया। इस संबंध में शहर कोतवाल संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है, जो भी सच्चाई सामने आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं परेशान महिला दर—दर भटकने को मजबूर है। पीड़िता ने थाने में शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here