चौथी बार श्रीलंका को क्लीन स्वीप करने का मौका, इस को खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

244
Chance to clean sweep Sri Lanka for the fourth time, this player can get a place
संजू सैमसन को ईशान किशन या मनीष पांडे में से किसी एक की जगह मौका दिया जा सकता है।

स्पोर्टस डेस्क। शुक्रवार को भारत और श्रीलंका के बीच 3 वन-डे की सीरीज का तीसरा आखिरी मैच खेला जाएगा।यह मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज में 2-0 से आगे चल रही भारतीय टीम अगर यह मुकाबला जीतती है तो वह चौथी बार किसी द्विपक्षीय वन-डे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में भी बदलाव कर सकती है। शुरुआती 2 मुकाबलों से हल्की चोट के कारण बाहर रहे संजू सैमसन अब पूरी तरह फिट हैं। उन्हें मौका दिया जा सकता है।

श्रीलंका की टीम भले ही सीरीज हार गई है, लेकिन वर्ल्ड सुपर लीग के लिहाज से उसके लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। सुपर लीग में भारत के अलावा टॉप-7 स्थान पर रहने वाली टीम 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करेंगी। भारत को मेजबान होने के नाते ऑटोमेटिक क्वालिफिकेशन मिली है। श्रीलंका 13 टीमों की लिस्ट में अभी 12वें स्थान पर है। भारत चौथे स्थान पर है।

तीसरे वन-डे मैच में श्रीलंका के फास्ट बॉलर कसुन रजिता नहीं खेलेंगे। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने मैच से एक दिन पहले बताया कि रजिता चोटिल होने के कारण मैच से बाहर हो गए हैं। श्रीलंकाई टीम इस मुकाबले में उनके स्थान पर लाहिरु कुमारा को मौका दे सकती है। इसके अलावा लक्षण संदाकन के स्थान पर अकिला धनंजय को भी प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

वहीं भारतीय टीम में बॉलरों की लय बरकरार रखने के लिए बदलावा की गुंजाइश है। सीरीज के लिए उपकप्तान बनाए गए भुवनेश्वर कुमार दूसरे वन-डे के दौरान 100% फिट नजर नहीं आए थे। अगर उन्हें रेस्ट दिया जाता है तो तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। संजू सैमसन को ईशान किशन या मनीष पांडे में से किसी एक की जगह मौका दिया जा सकता है।

भारतीय टीम के लिए पावर प्ले में विकेट न ले पाना चिंता का कारण बना हुआ है। पहले वन-डे में भारतीय टीम शुरुआती 10 ओवर में सिर्फ 1 विकेट ले पाई थी। वहीं, दूसरे वन-डे में पावर प्ले में भारत को एक भी विकेट नहीं मिला। भारतीय टीम पिछले 14 वन-डे मैचों में पावर प्ले में सिर्फ 5 विकेट ले पाई है। इस दौरान शुरुआती 10 ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने 159 की औसत से रन दिए हैं। वहीं, इकोनॉमी 5.88 की रही है।

इसे भी पढ़े…

ICC Ranking में फिर चला मिताली राज का सिक्का बनीं नंबर 1, जानें किसे पछाड़ा

हरलीन (Harleen Deol) के कैच के मुरीद हुए सचिन तेंदुलकर, बताया ‘कैच ऑफ दी ईयर’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here