सहेली को सहेली से प्यार: दो युवतियां शादी के लिए अड़ी, आठ घंटे चली पंचायत, नहीं मानी

403
Friend's love for friend: Two girls adamant for marriage, Panchayat lasted for eight hours, did not agree
करीब आठ घंटे तक पंचायत चलती रही लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुईं। देर शाम लिखा-पढ़ी के बाद दोनों को एक साथ ही घर भेज दिया गया।

भदोही। कालीन नगरी भदोही में मंगलवार को एक रोचक मामला सामने आया है। यहां दो यु​वतियों को आपस में प्यार हो गया। फिर दोनों साथ रहने के लिए शादी करने की जिद्द पर अड़ गई। जैसे ही इसकी जानकारी उनके घर वालों को हुई तो घर में हड़कंप में मच गया। घर वाले जब समझाकर हार गए तो इस मामले को निपटाने के लिए गोपीगंज कोतवाली को सूचना दी। पुलिस ने दोनों युवतियों के माता-पिता को बुलाया गया। करीब आठ घंटे तक पंचायत चलती रही लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुईं। देर शाम लिखा-पढ़ी के बाद दोनों को एक साथ ही घर भेज दिया गया।

आपकों बता दें कि गोपीगंज की रहने वाली दोनों युवतियां एक ही गांव की रहने वाली है। दोनों बचपन से साथ—साथ रहीं। एक युवती अपने माता-पिता के साथ वाराणसी में रहती है जबकि दूसरी युवती के घर वाले गांव में। वाराणसी से आने के बाद युवती अपने दोस्त के घर पर ही रहती थी। मंगलवार को वह गांव पहुंचकर अपनी दोस्त को साथ ले जाने लगी और एक दूसरे से शादी करने के लिए अधिवक्ता को भी बुला ली।

मामला तूल पकड़ते ही थाने पहुंच गया। दोनों युवतियों के घर वाले भी थाने पहुंचे गए। दिन भर चली पंचायत के बाद फिलहाल दोनों वाराणसी न जाकर वापस गांव स्थित घर लौट गई हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर अशोक कुमार सिंह ने बताया कि दोनों युवतियों का मामला आया था। दोनों के बीच समझौता कराकर उनके घर वालों के साथ गांव भेज दिया गया है। फिलहाल अभी दाेनों के बीच शादी नहीं हुई है। युवतियों की शादी करने की जिदद सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Friend's love for friend: Two girls adamant for marriage, Panchayat lasted for eight hours, did not agree
पुलिस ने दोनों युवतियों के माता-पिता को बुलाया गया। करीब आठ घंटे तक पंचायत चलती रही लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुईं।

आपकों बता दें कि इससे पहले वाराणसी में जुलाई 2019 में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। दो मौसेरी बहनों ने परिवार वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर एक-दूसरे के साथ शादी कर ली। लड़कियों ने इसके बाद अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दीं ।

पोस्ट की फोटो में एक युवती जींस-टीशर्ट पहने और लाल चुनरी डाले हुए लड़कियों ने शादी कर ली। शादी संपन्न होने तक मंदिर में भारी भीड़ लग चुकी थी। इससे पहले कोई उनके विरोध में आता लड़कियां वहां से चली गईं। कुछ लोगों ने शादी संपन्न कराने के लिए पुजारी की आलोचना की थी। पुजारी ने बाद में बताया कि एक लड़की कानपुर की है और पढ़ाई के लिए वाराणसी में अपनी मौसेरी बहन के साथ रहती थी। इस दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here