योगी का सख्त निर्देश बकरीद पर प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न होने पाएं, भीड़ होने से रोकें

316
Strict instructions of the Chief Minister that banned animals should not be sacrificed on Bakrid, prevent crowds from gathering
कोरोना के बढ़ते मामले से प्रदेश की जनता को बचाने के लिए योगी सरकार ने बकरीद और सावन मास को लेकर विशेष एहतियात बरतने के रहीं है।

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामले से प्रदेश की जनता को बचाने के लिए योगी सरकार ने बकरीद और सावन मास को लेकर विशेष एहतियात बरतने के रहीं है। पहले कांवड़ यात्रा पर सावधानी बकरीद को लेकर शासन ने देर रात गाइड लाइन जारी कर दी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उच्‍च स्‍तरीय बैठक में निर्देश जारी किए हैं कि कोविड को देखते हुए बकरीद से जुड़े किसी आयोजन में 50 से ज्यादा लोग एक साथ एक जगह पर जमा ने हों। इसके अलावा प्रशासन प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न होने दें। त्योहार के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

आपकों बता दें कि बकरीद का त्योहार बुधवार को मनाया जाएगा। त्योहार में भीड़ जमा से होने से रोकने के लिए विशेष ध्यान रखने की बात की जा रही है।मुख्‍यमंत्री ने प्रशासन को निर्देश दिए है कि वह सुनिश्चित करें कि बकरीद पर गोवंश व ऊंट की कुर्बानी न हो। प्रशासन यह भी देखें कि जानवरों की कुर्बानी सार्वजनिक स्थान पर न होने पाए। कुर्बानी चिन्हित स्‍थलों व निजी परिसरों में की जाए। कुर्बानी के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए।

धर्म गुरुओं ने भी की अपील

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद शहर के मुस्लिम धर्म गुरुओं ने भी लोगों से अपील की है कि ईद की नमाज में 50 से ज्यादा लोग न जमा हो। ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने लोगों से प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की भी अपील की है। मौलाना ने कुर्बानी के फोटो सोशल मीडिया पर न डालने को कहा है। मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने लोगों से घरों में नमाज अदा करने की अपली की है। ।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here