ICC Ranking में फिर चला मिताली राज का सिक्का बनीं नंबर 1, जानें किसे पछाड़ा

497
Mithali Raj's coin again became number 1 in ICC Ranking, know who is behind
अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 20 जुलाई (मंगलवार) को एकदिवसीय महिला बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की।

स्पोर्टस डेस्क। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फिर भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टेस्ट और वनडे कप्तान मिताली राज का सिक्का चल गया। मिताली एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गई हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की। आपकों बता दें कि अभी कुछ दिन पहले कैरेबियन महिला बल्लेबाज टेलर ने वनडे में पहला स्थान हासिल किया था। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में एक बार फिर मिताली राज ने बाजी मारते हुए पहली रैंक प्राप्त कर ली।

Mithali Raj's coin again became number 1 in ICC Ranking, know who is behind
महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज मंधाना अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते हुए तीसरे स्थान पर हैं।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने 20 जुलाई (मंगलवार) को एकदिवसीय महिला बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की। जिसके बाद मिताली 762 अंकों के साथ एक बार फिर दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज बन गईं। दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की लिजले ली हैं उनके 758 रेटिंग अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 756 अंकों के साथ तीसरे वहीं इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट 754 अंकों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं।

वहीं बीते हफ्ते आईसीसी की महिला एकदिवसीय रैंकिंग में पहला स्थान पाने वाली स्टेफनी टेलर अब खिसककर पांचवें नंबर पर चली गई हैं और उनके 736 अंक हैं। मिग लैनिंग 723 अंकों के साथ छठे, एमी सैटरवेट 715 अंकों के सातवें, नेटली साइवर 706 अंकों के साथ आठवें, स्मृति मंधाना 701 अंक के साथ नवें जबकि 683 अंको के साथ लौरा वॉल्वार्ट 10वें स्थान पर काबिज हैं।

मिताली 9वीं बार बनी नंबर एक

मिताली राज ने नौवीं बार नंबर एक बल्लेबाज बनीं हैं। पिछली रैंकिंग में शीर्ष पर चल रही वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर पांचवें स्थान पर खिसक गई हैं। गेंदबाजों की सूची में झूलन गोस्वामी पांचवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं जबकि ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा 10वें स्थान पर हैं।

महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज मंधाना अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी करते हुए तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 में 70 रन की पारी खेली थी जो पिछले हफ्ते इस प्रारूप में उनका एकमात्र मुकाबला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here